हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की फोटो पर गहराया विवाद: लोग पांव धोकर लगाते दिखे तिलक

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज की एक तस्वीर को लेकर काफी विवाद हो रहा है। इस तस्वीर के जरिए विपक्ष गृह मंत्री पर निशाना साध रहा है। इस तस्वीर में कुछ लोग सोफे पर बैठे अनिल विज के पांव धोते नजर आ रहे हैं।
इन दोनों तस्वीरों के सामने आने के बाद विपक्ष गृहमंत्री अनिल विज पर हमलावर है।

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्रोई ने ये फोटो शेयर कर ट्वीट के जरिए हरियाणा के मंत्री पर हमला बोला है।कुलदीप बिश्रोई ने ट्वीट कर लिखा कि ये महाशय बीजेपी के मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि अंधेर नगरी चौपट राज, मत भूलो एक दिन नहीं रहेगा ये तख़्तो ताज।

कभी टंकियों पर उछल कूद करने वाले वोट देने वाली जनता का मान-सम्मान सब भूल गए हैं।उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि घमंड से तो रावण का भी नाश हो गया था। वहीं एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि कंगना के बाद इन पैर धोने वालों को भी पद्मश्री मिलना चाहिए। बता दें कि, गृहमंत्री अनिल विज के पांव धोने वालों में अंबाला कैंट की श्री दिगंबर जैन सभा के प्रधान वीके जैन भी शामिल रहे।

अंबाला कैंट अनिल विज का निर्वाचन क्षेत्र है। अनिल विज अंबाला कैंट के कालीबाड़ी मंदिर एरिया में रविवार को विनीत जैन के घर पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। विपक्ष ने जब इस फोटो को लेकर अनिल विज को घेरना शुरू किया तो जैन समाज के लोग उनके बचाव में आगे आए।

अंबाला कैंट की श्री दिगंबर जैन सभा के प्रधान वीके जैन ने इस फोटो को लेकर स्पष्टीकरण दिया और कहा कि जैन समाज में पुरातन परंपरा है कि आने वाले हर सम्मानित व्यक्ति के पांव गर्म पानी से धोए जाते हैं। जिस प्रोग्राम के ये फोटो हैं, वह निजी कार्यक्रम था। पैर धोने में बुराई नहीं है, इससे मेहमान आराम महसूस करते हैं। भाई अनिल विज का हमने जो भी सम्मान किया वो सम्मान हमने एक संत के तौर पर किया है न कि मंत्री या पोलिटिशियन होने के कारण।

तस्वीर बोल उठती है जब बात संस्कारो की हो
नेताओ ने जनता को अपनी पर की जूती ही समझा है हमेशा लकीन @bishnoikuldeep के लिए राजनीतिक परिस्थितियां कुछ भी रही हो लेकिन उन्होंने कभी किसी को छोटा महसूस निहि होने दिया
उन्होंने आगे कहा कि अनिल विज ने जैन समाज के लिए जो किया है उसके बदले मैं बार बार उनके चरण धोने को तैयार हूं। भाई अनिल विज ने मुझे व मेरे परिवार को बार-बार मना किया, लेकिन हमने जिद्द करके उनके चरण धोए व उनको प्रेम पूर्वक भोजन करवाया। अब इस पर यदि हमारी श्रद्धा व प्रेम को कोई राजनीति की गंदी नजर से देखे तो भगवान महावीर स्वामी उनको सदबुद्धि दे व उन्हें इस लायक बनाए कि वे अनिल विज से प्रेरणा लेकर जनता की सेवा में अपना जीवन लगाएं।