देश का पहला अजूबा! लड़की से बना लड़का…अब बनेगी मां, ट्रांसजेंडर कपल की अनसुनी कहानी

Country's first wonder! Girl turned boy...now will become mother, unheard story of transgender couple
Country's first wonder! Girl turned boy...now will become mother, unheard story of transgender couple
इस खबर को शेयर करें

Kerala Trans Couple: केरल में देश का पहला ऐसा मामला सामने आया है जिसमें लड़की से लड़का बना एक ट्रांसजेंडर प्रेग्नेंट हुआ है। मामला राज्य के कोझिकोड का है। ट्रांसजेंडर कपल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर प्रेग्नेंसी की घोषणा की है। ट्रांस कपल का प्रेग्नेंसी वाला फोटोशूट वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो में जाहद बेबी बम्प के साथ प्रेग्नेंट नजर आ रहे हैं। जाहद और जिया पावल पिछले तीन साल से एक साथ रह रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, जिया पावल पेशे से डांसर हैं। जिया का जन्म पुरुष के रूप में हुआ था जिसके बाद जेंडर चेंज कराकर वो महिला बन गई। जहाद का जन्म लड़की के रूप में हुआ था और जेंडर चेंज कराकर जाहद लड़का बन गया।

सोशल मीडिया पोस्ट पर जाहद और जिया ने क्या लिखा?
सोशल मीडिया पोस्ट पर मलयालम में लिखी गई कहानी के मुताबिक, जाहद ने कहा कि मैं मां बनने के मेरे सपने और जिया के पिता बनने के सपने को साकार करने वाले हैं। जाहद ने कहा कि मैं आठ महीने का प्रेग्नेंट हूं। मैं जन्म से या शरीर से एक महिला नहीं था, लेकिन मेरा सपना था कि मुझे कोई ‘मां’ कहे।

बोले- हम सामान्य परिवार की तरह बच्चा चाहते थे
जाहद और जिया ने बताया कि तीन साल पहले जब हमने साथ रहना शुरू किया तब हमने आपस में बात की और तय किया कि हमारी कहानी अन्य ट्रांसजेंडर्स से अलग होनी चाहिए। हम सामान्य परिवार की तरह बच्चा चाहते थे। हमने इस बारे में बात की और जानकारी जुटाई फिर इस नतीजे पर पहुंचे कि दोनों मिलकर अपने सपने को साकार करेंगे।

किसी बच्चे को गोद लेकर सपना पूरा कर सकते थे?
जानकारी के मुताबिक, ट्रांसजेंडर कपल ने पहले बच्चा गोद लेकर अपने मां और पिता बनने की योजना बनाई थी लेकिन इस प्रक्रिया में कानूनी चुनौतियां थीं जिसके कारण उन्होंने इस योजना को पीछे छोड़ दिया और फिर जाहद ने मां बनने के लिए डॉक्टरों से संपर्क किया।

परिवार और डॉक्टर्स को सपोर्ट के लिए दिया धन्यवाद
ट्रांसजेंडर कपल ने अपने सपने को पूरा होता देख काफी खुश हैं। दोनों ने इस फैसले के पीछे अपने परिवार और डॉक्टरों के सपोर्ट को महत्वपूर्ण बताया है। जाहद और जिया के मुताबिक, बच्चे के जन्म लेने के बाद उसे मेडिकल कॉलेज में ब्रेस्ट मिल्क बैंक से दूध मिलने की उम्मीद है।

यूजर्स बोले- भगवान तुम्हारे साथ है, खुश रहो
जाहद और जिया के सोशल मीडिया पोस्ट पर यूजर्स मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कई यूजर्स ने ट्रांस कपल को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। एक यूजर ने लिखा- बधाई! ये सबसे खूबसूरत चीज है। सच्चे प्यार की कोई सीमा नहीं है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि समाज के नियमों को तोड़ने के लिए शुक्रिया। आपका बच्चा स्वस्थ हो, बहुत शुभकामनाएं।