दीवानगी या कुछ और… प्रेमी के लिए किचन में बना दी पति की कब्र, 6 साल की बेटी ने खोला राज

Craze or something else... Husband's grave was made in the kitchen for lover, 6 year old daughter revealed the secret
Craze or something else... Husband's grave was made in the kitchen for lover, 6 year old daughter revealed the secret
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। कहानी की शुरुआत मुंबई के दहिसर से होती है. रईस शेख नामक युवक अपनी बीवी शाहिदा और दो बच्चों के साथ रावलपाड़ा इलाके के खान कंपाउंड में रहता था. फिर आया 25 मई 2021 का दिन. सुबह-सुबह शाहिदा दहिसर पुलिस स्टेशन पहुंची. यहां उसने पुलिस को बताया कि उसका पति कुछ दिन पहले काम के लिए बाहर गया था. लेकिन घर नहीं लौटा. शाहिदा ने बताया कि उसने पति को ढूंढने की काफी कोशिश की. फिर भी उसका कहीं पता नहीं लग पाया.

पुलिस ने शाहिदा की तहरीर पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू की. बता दें, रईस मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गोंडा का रहने वाला था. साल 2012 में घर वालों ने उसकी शादी शाहिदा से करवाई. रईस छोटे-मोटे काम करके पैसा कमाता था. पहले तो सब सही चल रहा था. लेकिन जब उसकी बीवी ने दो बच्चों को जन्म दिया तो परिवार बढ़ गया. परिवार बढ़ने से खर्चे भी बढ़ने लगे. कम आमदनी के चलते घर नहीं चल पा रहा था.

ऐसे में किसी जानकार ने रईस को सुझाव दिया कि वह मुंबई आकर नौकरी करे. वह जानकार भी मुंबई में ही रहता था. उसके कहने पर रईस ने मुंबई आने का मन बना लिया, ताकि वह पैसा कमाकर परिवार को एक बेहतर जिंदगी दे सके. उसने बीवी से कहा कि जब वह मुंबई में अच्छे से सेटल हो जाएगा तो उसे और बच्चों को भी अपने पास बुला लेगा. यह कहकर रईस मुंबई पहुंच गया. यहां दहिसर में ही एक कपड़ों की दुकान में उसे सेल्समैन की नौकरी मिल गई. पैसे भी अच्छे मिल रहे थे.

कुछ महीनों बाद जब उसे लगने लगा कि अब उसे अपनी बीवी और बच्चों को बुला लेना चाहिए तो उसने किराए पर एक चॉल ले ली. फिर गोंडा जाकर बीवी और बच्चों को मुंबई ले आया. दिन अच्छे से बीत रहे थे. रईस खुश था कि अब उसकी जिंदगी अच्छे से कटेगी. लेकिन उसे नहीं पता था कि बीवी को मुंबई लाना उसके जीवन की सबसे बड़ी भूल होगी.

शाहिदा का शुरू हुआ एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर
दरअसल, दहिसर आने के बाद 27 वर्षीय शाहिदा की उसके पड़ोस के ही चॉल में रहने वाले युवक अनिकेत मिश्रा उर्फ अमित से नजदीकियां बढ़ने लगीं. धीरे-धीरे दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बन गए. अब जब भी रईस काम के लिए बाहर जाता तो शाहिदा अनिकेत को अपने पास बुला लेती. फिर दोनों पूरा दिन साथ में बिताते. जैसे ही रईस के आने का टाइम होता तो अनिकेत वहां से चला जाता. हैरानी की बात तो ये थी कि शाहिदा को अपने बच्चों की भी शर्म नहीं थी.

रईस को हुआ शाहिदा पर शक
जब भी अनिकेत घर आता तो शाहिदा 6 साल की बेटी और तीन साल के बेटे को खेलने के लिए बाहर भेज देती. जल्दी ही वो दिन भी आया जब रईस को शाहिदा और अनिकेत के अनैतिक रिश्तों की भनक लग गई. उसने इस रिश्ते का विरोध किया. लेकिन रईस के विरोध का न तो शाहिदा पर कोई असर पड़ा और न ही अनिकेत पर. वे दोनों फिर भी एक दूसरे से मिलते और फोन पर घंटों बात करते. इस रिश्ते को लेकर शाहिदा और रईस के बीच रोज लड़ाइयां होने लगीं.

पत्नी को गैर मर्द के साथ देख बौखलाया रईस
फिर 21 मई 2021 के दिन रईस हमेशा की तरह काम के लिए निकल गया. लेकिन उस दिन दोपहर को ही अचानक वह घर लौट आया. वहां उसने शाहिदा को अनिकेत के साथ अंतरंग अवस्था में देख लिया. यह सब देखकर रईस का खून खौल पड़ा. उसकी अनिकेत के साथ हाथापाई हो गई. 21 मई का वो दिन और इसके बाद रईस कभी भी काम पर नहीं गया. और न ही किसी ने उसे देखा. जब लोगों को एक दो दिन तक रईस दिखाई नहीं दिया तो उन्होंने शाहिदा से उसके बारे में पूछा. शाहिदा ने कहा कि वह काम के सिलसिले में कहीं बाहर गया है. अजीब बात ये थी कि रईस तो काम से बाहर गया था. लेकिन उसका मोबाइल घर पर ही था.

रईस के भाई को हुआ भाभी पर शक
रईस रोजाना अपने घर गोंडा में परिवार वालों के साथ बात किया करता था. जब दो दिन तक रईस का फोन नहीं आया तो उसके छोटे भाई अनीस ने उसे फोन करना शुरू किया. लेकिन कोई भी फोन नहीं उठा रहा था. फिर एक दिन अचानक शाहिदा ने फोन उठाया. अनीस ने शाहिदा से रईस के बारे में पूछा तो उसने उसे भी वही बताया जो बाकी लोगों को बता रही थी. शाहिदा ने कहा कि रईस किसी काम से बाहर गया हुआ है. लेकिन न जाने क्यों अनीस को शाहिदा पर शक हुआ और उसने तय किया कि वह मुंबई आएगा. उसने शाहिदा को भी कहा कि वह मुंबई आ रहा है.

भाई को ढूंढता रहा अनीस
यह सुनते ही शाहिदा ने 25 मई 2021 को पुलिस स्टेशन में रईस की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी. इधर अनीस भी मुंबई आ गया. वह उस दुकान में गया जहां रईस नौकरी करता था. उन्होंने बताया कि रईस तो 21 मई 2021 के बाद से काम पर आया ही नहीं. रईस के दोस्तों से भी अनीस ने बात की. उन्होंने भी यही कहा कि उनकी रईस से 21 मई 2021 के बाद से कोई बात नहीं हुई है.

बच्ची ने बताई पूरी कहानी
रईस को गायब हुए अब 11 दिन हो गए थे. फिर एक दिन अचानक रईस की 6 वर्षीय बेटी ने चाचा अनीस को ऐसी बात बताई, जिसे सुनकर उसके होश उड़ गए. उस बच्ची ने बताया, ”मम्मी ने एक अंकल के साथ मिलकर पापा को मार दिया है.” एक 6 साल की बच्ची कभी ऐसी बातें खुद के दिमाग से तो बिल्कुल नहीं बना सकती थी. अनीस ने तुरंत इसकी खबर पुलिस को दी. दहिसर पुलिस तुरंत रईस के चॉल में आ पहुंची. बच्ची ने पुलिस को बताया कि उसकी मां ने रईस को मारकर किचन में दफना दिया है. पुलिस ने किचन की खुदाई शुरू की तो वहां से इंसानी लाश के टुकड़े मिले.

शाहिदा ने किया जुर्म कबूल
पुलिस ने तुरंत शाहिदा को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ शुरू की. शाहिदा जल्द ही टूट गई और उसने गुनाह कबूल कर लिया. उसने बताया कि अनिकेत के साथ मिलकर उसने रईस को मारा है. शाहिदा ने बताया कि उसने 21 मई 2021 के दिन रईस का मर्डर किया है. लेकिन उसने रईस के मर्डर की प्लानिंग इससे भी पहले ही बना ली थी. उसने बताया कि वह पहले से ही बाजार से कुल्हाड़ी, सीमेंट, रेत और टाइल खरीद कर ले आई थी. जब रईस ने वह सामाने देखा था तो उसने इस बारे में पूछा भी था कि ये सामान क्यों लाई हो. तब शाहिदा ने उसे कहा कि किचन में काफी सीलन आती है. इसलिए वह यहां टाइल लगा देगी. लेकिन रईस इस बात से अंजान था कि ये तो उसकी मौत की सामग्री है. फिर जब 21 मई 2021 के दिन रईस और अनिकेत की लड़ाई हुई तो मौका पाकर शाहिदा किचन से चाकू ले आई. फिर दोनों ने मिलकर बच्चों के सामने ही रईस को चाकू मारकर मौत के घाट उतार दिया.

बच्चों को भी दी धमकी
बच्चों को भी उसने धमकी दी कि अगर उन्होंने इस बारे में किसी को भी बताया तो वह उन दोनों को भी पानी के ड्रम में डुबोकर मार डालेगी. बच्चे मां की बात से इतना सहम गए कि उन्होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया. शाहिदा ने पुलिस को बताया कि इसके बाद उसने अनिकेत के साथ मिलकर रईस के शव को किचन में दफनाने की कोशिश की. लेकिन किचन इतना छोटा था कि रईस की लाश उसमें फिट नहीं आ पा रही थी. इसलिए उन्होंने लाश के चार टुकड़े किए और उसे किचन में दफना दिया.

शाहिदा के बयान के बाद पुलिस ने अनिकेत को भी गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट में दोनों को पेश करके जेल भेज दिया गया. आज भी दोनों जेल में बंद हैं. तो वहीं, रईस के दोनों बच्चे चाचा और दादा-दादी के साथ गोंडा में रह रहे हैं.