कलाई काटकर भगवान शिव को चढ़ाया खून, फिर दंपति ने की खुदकुशी

Cut their wrists and offered blood to Lord Shiva, then the couple committed suicide
Cut their wrists and offered blood to Lord Shiva, then the couple committed suicide
इस खबर को शेयर करें

पटना। राजधानी फुलवारीशरीफ में आपसी कलह में एक दंपती ने खुदकुशी कर ली। दोनों ने पहले कलाई काट कर भोलेनाथ की तस्वीर पर खून चढ़ाया और फिर फंदे से लटकर जान दे दी। यह सारी घटना छह वर्ष की बेटी खामोश होकर देखती रही। बच्ची ने हिम्मत कर अपने पापा के मोबाइल से परिजनों को फोन लगाया। परिजनों की सूचना पर पुलिस पहुंची। पति को फंदे में लटका और पत्नी को बेड पर मृत अवस्था में देख उसके होश उड़ गये। बिलखती बेटी से पूरी कहानी सुन पुलिस जांच में जुट गई। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी मिला जो घटना की कहानी को एक अलग मोड़ देती है।

मृत युवक पप्पू राय ने अपने मित्र पिंटू कुमार को नोट लिखा है। घटना बेऊर थाने के दशरथा के इंद्रपुरी की। मृतक पप्पू राय सीतामढ़ी का रहने वाले थे। वह पहले पटना में इनकम टैक्स कॉलोनी में रहता था, हाल में ही बेऊर के इंद्रपुरी इलाके में विकास कुमार के मकान में किराये पर कमरा लेकर रह रहा था। पुलिस पहुंची तो एक कमरे में पप्पू राय फंदे से लटका हुआ था। हाथ की कलाई कटी हुई थी। वहीं दूसरे कमरे में पत्नी पूजा बेड पर ही मृत पड़ी हुई थी। घर में सिर्फ छह वर्षीय बच्ची थी। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गुरुवार की देर रात सूचना मिली की इंद्रपुरी में दंपती ने आपसी कलह की वजह से आत्महत्या कर ली है।

घटना की सूचना घर में मौजूद छह वर्षीय बच्ची ने अपने अन्य परिवार वाले को कॉल लगाकर दी। परिजनों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। पुलिस जब घटनास्थल पहुंची देखा कि उसी कमरे में रखे भगवान भोलेनाथ की तस्वीर पर खून भी चढ़ाया हुआ था, इससे प्रतीत होता है कि पप्पू फंदे में झुलने से पहले हाथ के कलाई को काट कर भगवान भोलेनाथ की तस्वीर पर चढ़ाया है फिर फंदे से लटक गया है। देखने से लगता है कि पत्नी को खाने में जहर मिलाकर खिलाई गयी है, जिससे उसकी मौत हो गई या फिर पहले पत्नी को फंदे से लटकने से मौत होने के बाद उसके शव को उताकर बेड पर रख दिया फिर खुद खुदकुशी कर ली।

उसके शरीर पर चोट और जख्म का निशान नहीं थे, पति का खून पत्नी को लगा हुआ था। पूजा के शव को देखने से प्रतीत होता है कि खुदकुशी से पहले उसने नाक से लेकर मांग तक सिंदूर लगाया। मौत की खबर सुनकर आये परिवार वालों ने कहा, पप्पू की पहली पत्नी की मौत हो गयी थी, उससे भी एक बच्ची है, पहली पत्नी के मौत के बाद मौसेरी साली से शादी की थी। फिलहाल पुलिस के लिए दंपती की आत्महत्या रहस्या बनी हुई है, दोनों के मोबाइल को लेकर पुलिस जांच में जुटी हुई है, घटना के बारे में जांच की जा रही है।

दंपति के किचन से एक सुसाइट नोट भी बरामद किया गया, जो पप्पू राय दोस्त के पिंटू कुमार के नाम लिखा है, उसमें लिखा हुआ है कि दोस्त हम दोनों आत्महत्या कर रहे हैं। हमदोनों के शव का अंतिम संस्कार कर देना और बच्ची को किसी अनाथालय में पहुंचा देना। हमारे परिवार को इसके बारे में कुछ नहीं बताना। मेरा एटीएम कार्ड यहां रखा हुआ है, उसका पिन नंबर भी लिख रहा हूं। हम दोनों की इच्छा है कि अंतिम संस्कार तुम ही करना। मेरी बच्ची को किसी अच्छे अनाथालय रख देना, जहां उसका देखभाल हो और अच्छी पढ़ाई हो। तुम्हारा दोस्त पप्पू राय।