हरियाणा में चुनावों से पहले दल-बदल की होड़, तीन दर्जन नेताओं ने थामा कांग्रेस का हाथ

Defection spree before elections in Haryana, three dozen leaders joined Congress
Defection spree before elections in Haryana, three dozen leaders joined Congress
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में अगले साल लोकसभा और विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि जून अंत में स्थानीय निकायों के चुनाव प्रस्तावित हैं। इसके अलावा दिसंबर तक छह नगर निगमों के चुनाव भी होंगे। ऐसे में टिकट के दावेदारों में दल-बदल की होड़ लगी है। इसी कड़ी में बुधवार को विभिन्न दलों के तीन दर्जन नेताओं ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होने वाले सभी नेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान व सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पार्टी में पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।

इस दौरान विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मौजूदा सरकार से केवल आम जनता ही नहीं, बल्कि उनकी अपनी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता भी परेशान हो चुके हैं। यही कारण है कि सत्ता में होने के बावजूद भाजपा-जजपा जैसी पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में आ रहे हैं।

ये हैं कांग्रेस ज्वाइन करने वाले प्रमुख नेता
कांग्रेस ज्वाइन करने वालों में प्रमुख रूप से शशिकांत भारद्वाज, डालचंद डागर, मनोज गुप्ता, विकास, फूलवाकर, हरियाणवी गायक विश्वजीत चौधरी, अजय छिकारा,पार्षद जोगिंदर सैनी, सतपाल कुंडू शामिल थे।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में बदले राजनीतिक हालात में लोग लगातार कांग्रेस पार्टी से जुड़ रहे हैं। हरियाणा के लोगों को एकमात्र उम्मीद कांग्रेस पार्टी में ही दिखाई दे रही है। कांग्रेस के साथ रोज जुड़ रहे लोग इस बात का स्पष्ट संकेत हैं कि जनता अब परिवर्तन चाहती है।