जिनकी अंगुलियों में होते हैं ये निशान, उन्हें मिलती है खूब धन-दौलत और मान-सम्मान

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र में जिस प्रकार ग्रह-नक्षत्रों से भविष्य के बारे में जानकारी हासिल की जाती है, उसी तरह हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की रेखाओं को देखकर भविष्यवाणी की जाती है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली में मौजूद तिल के निशान भी भविष्य के बारे में बहुत कुछ संकेत देते हैं. ऐसे में जानते हैं कि हथेली में किन जगहों पर स्थित तिल धन-दौलत का संकेत देते हैं.

तर्जनी अंगुली पर तिल
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की हथेली की तर्जनी अंगुली पर तिल होता है, वे बेहद भाग्यशाली होते हैं. ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. साथ ही ऐसे लोग धनवान होने के साथ-साथ सभी सुख-सुविदधाओं से परिपूर्ण रहते हैं. इसके अलावा ये मेहनती स्वभाव के कारण काम करने से पीछे नहीं हटते हैं.

मध्यमा अंगुली पर तिल
मध्यमा अंगुली पर तिल शुभ संकेतक होता है. जिन लोगों की मध्यमा अंगुली पर तिल का निशान होता है वे तेज-तर्रार होते हैं. साथ ही ऐसे लोग महंगी चीजें खरीदने का शौक रखते हैं. इसके अलावा ऐसे लोग ऐशोआराम में जिंदगी बिताते हैं.

कनिष्ठा अंगुली पर तिल
हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों की सबसे छोटी यानी कनिष्ठा अंगुली पर तिल का निशान होता है वे मान-सम्मान के साथ-साथ खूब धन-दौलत अर्जित करते हैं. साथ ही ऐसे लोगों का व्यक्तित्व भी शानदार होता है.

अंगूठे पर तिल

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अंगूठे पर तिल का होना शुभ संकेत देता है. जिस जातक के अंगूठे पर तिल होता है वो बहुत ही भाग्यशाली माने जाते हैं. ऐसा व्यक्ति साहित्य और कला का प्रेमी होता है. साथ ही ऐसे लोग व्यापार से अकूत धन अर्जित करने की क्षमता रखते हैं.