पेड़ पर चढ़ने के लिए भिड़ गए दर्जनों कोबरा, वीडियो को देखकर अंदर तक हिल जाएंगे

इस खबर को शेयर करें

Cobra Fight Video: आपने सोशल मीडिया पर सांपों से जुड़े कई सारे वीडियो देखे होंगे. सांपों को देखकर अच्छे-अच्छे लोगों की हालत खराब हो जाती है. सांप एक ऐसा जीव है, जिसके काटने से इंसान की मौत भी हो सकती है. अधिकतर लोग सांप को देखकर ही भाग खड़े होते हैं. सांपों में सबसे खतरनाक किंग कोबरा माने जाते हैं. कई बार ये आपस में भी लड़ने से परहेज नहीं करते. इन दिनों सोशल मीडिया पर किंग कोबरा की लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है.

आपस में भिड़े कई किंग कोबरा
इस वीडियो में कई किंग कोबरा एक छोटे से पेड़ पर चढ़ने के लिए एक-दूसे से भिड़ नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. ऐसा वीडियो शायद ही आपने इससे पहले कभी देखा होगा. वीडियो में जिस तरह कई किंग कोबरा एक साथ दिख रहे हैं वैसा नजारा आमतौर पर देखने को नहीं मिलता. वीडियो को इंस्टाग्राम पर snake._.world नाम के अकाउंट से अपलोड किया गया है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खुले मैदान में छोटा सा पेड़ दिख रहा है. इस पेड़ की टहनी पर कब्जा जमाने के लिए कई सारे किंग कोबरा भिड़ते नजर आ रहे हैं. आप देख सकते हैं कि ये सभी किंग कोबरा एक दूसरे के ऊपर लिपट-चिपट रहे हैं. इस दौरान वह एक-दूसरे से लड़ते भी नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर यह हैरतअंगेज नजारा आते ही तेजी से वायरल हो गया है. सोशल मीडिया यूजर्स इस नजारे को देखकर हैरान हैं और तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं.
देखें वीडियो-
https://zeenews.india.com/hindi/off-beat/when-dozens-of-cobras-clashed-to-climb-the-tree-watch-shocking-video/1184510