डेढ़ सौ किलो के ‘दरोगा जी’! टोल टैक्स से बचने के लिए पहनी खाकी, फिर शुरू किया वसूली का धंधा

आरोपी के शरीर ने ही उसका राज खोल दिया। करीब 150 किलोग्राम वजन के युवक की बड़ी आकार की तोंद लटकी हुई है। आलम यह है कि पेंट की जिप तक सही से बंद नहीं हो पाती है। पुलिस ने इन 'दरोगा जी' को गिरफ्तार कर लिया है।

'Droga ji' of one and a half hundred kilos! Wearing khaki to avoid toll tax, then started the business of recovery
'Droga ji' of one and a half hundred kilos! Wearing khaki to avoid toll tax, then started the business of recovery
इस खबर को शेयर करें

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक फर्जी दरोगा का मामला सामने आया है। 23 साल का एक युवक खाकी वर्दी पहनकर और थ्री स्टार लगाकर गाड़ियों से रुपये वसूलता था। खास बात यह है कि आरोपी के शरीर ने ही उसका राज खोल दिया। करीब 150 किलोग्राम वजन के युवक की बड़ी आकार की तोंद लटकी हुई है। आलम यह है कि पेंट की जिप तक सही से बंद नहीं हो पाती है। पुलिस ने इन ‘दरोगा जी’ को गिरफ्तार कर लिया है।

फिरोजाबाद पुलिस के पास बीते कुछ दिनों से एक मोटे पुलिसवाले की तरफ से वसूली किए जाने की सूचना आ रही थी। बताया जा रहा था कि ताज एक्सप्रेस-वे से उतरते ही फिरोजाबाद जिले में नैशनल हाइवे पर एक इंस्पेक्टर रौब दिखाकर प्राइवेट बस और ट्रक ड्राइवर्स से वसूली किया करता था। जांच अभियान के दौरान राजा के ताल चौकी के पास वैगनआर कार में बैठा आरोपी मिल गया।

टूंडला पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई वाहनों से अवैध वसूली करने की जानकारी मिली, जिसके बाद शख्स को अवैध वसूली करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गया और गिरफ्तार कर लिया गया। वह फर्जी इंस्पेक्टर बनकर नेशनल हाईवे से निकलने वाले वाहनों को डरा धमका कर जब्त करने की धमकी दे कर उनसे अवैध वसूली कर रहा था। वह टोल टैक्स बचाने के लिए भी पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल करता था।

आरोपी मुकेश यादव पुत्र रामकिशन यादव गाजियाबाद के मकान नंबर-320 कड़कड़ मॉडल, साहिबाबाद थाना लिंक गेट का रहने वाला है। आरोपी के पास से दो आधार कार्ड, दो पैन कार्ड, पुलिस की वर्दी, फर्जी आईकार्ड, एटीएम आदि कागजातों के अलावा एक वैगनआर कार भी बरामद की गई है, जिस पर ‘पुलिस’ का बड़ा सा स्टीकर लगाकर चलता था। इस दौरान उसके दो साथी भी होते थे, जिनके साथ मिलकर वह चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली किया करता था।