अवैध संबंधों में आड़े आने पर साले की हत्या, जीजा ने पहले कराई शॉपिंग, फिर सिर में मार दी गोली

इस खबर को शेयर करें

बरेली। बरेली के बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र में रविवार रात युवक अमन पटेल का शव पड़ा मिला था। अमन की हत्या उसके जीजा विकास ने की थी। वारदात में विकास का दोस्त भी शामिल रहा। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।

बरेली में अमन पटेल हत्याकांड का खुलासा कर पुलिस ने उसके बहनोई विकास व उसके दोस्त अभिषेक श्रीवास्तव को जेल भेज दिया है। करीबी रिश्तेदार की युवती से विकास के संबंध हो गए थे। अमन इसका विरोध कर रहा था। इसलिए सुनियोजित तरीके से उसे गोली मार दी गई।

बिथरी थाना प्रभारी संजय तोमर ने बताया कि अमन के ताऊ की बेटी वर्षा की शादी भुता थाने के गांव इस्माइलपुर निवासी विकास के साथ हुई है। चार महीने पहले वर्षा ने बच्चे को जन्म दिया था। वर्षा की तीमारदारी के लिए रिश्तेदार युवती विकास के घर गई थी। इसी बीच विकास ने उस युवती से संबंध बना लिए। युवती घर लौट आई और मोबाइल के जरिये विकास के संपर्क में रही।

इन अवैध संबंधों की जानकारी जब अमन को हुई तो उसने विरोध या। परिवार को जानकारी होने पर रिश्तेदारी में विकास के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी। विकास ने अमन को रास्ते से हटाने की योजना बना ली थी। बिथरी थाना क्षेत्र में रविवार रात उसने गोली मारकर अमन की हत्या कर दी थी।

अपनी बातों में ही फंस गया विकास
इंस्पेक्टर संजय सिंह के मुताबिक बरेली में खरीदारी करने के दौरान अमन के साथ चार लोगों के होने की पुष्टि हुई। सचिन और विक्रांत ने जो बयान और मौजूदगी बताई वह सर्विलांस, सीसीटीवी आदि से पूरी तरह सही पाई गई। विकास का पहला बयान ही उलझा हुआ था। उसने कहा था कि कपड़ों की खरीद कराने के बाद वह अपने कमरे पर चला आया था पर लोकेशन के हिसाब से वह गलत बोल रहा था।

पुलिस ने उसे इस तरह जाने दिया जैसे उस पर शक ही न हो। अंतिम संस्कार के बाद दोबारा उसे पकड़ा तो उसने अमन की हत्या को खनन के धंधे और प्रेमप्रसंग की ओर मोड़कर खुद को पाकसाफ दिखाने की कोशिश की। पुलिस ने जब उसे उसका कॉल रिकॉर्ड और लोकेशन दिखाई तो उसने गुनाह स्वीकार कर लिया। उसके पास से खून से सनी शर्ट, हत्या में प्रयुक्त तमंचा व एक खोखा कारतूस बरामद किया।

पहले भरोसे में लेकर की खरीदारी, फिर गोली मारी
आरोपी विकास पटेल ने पुलिस को बताया कि पिछले साल फरवरी में उसने अमन की चचेरी बहन से प्रेम विवाह किया था। शुरू में परिवार के लोग नाराज थे लेकिन बाद में दोनों परिवारों में आनाजाना शुरू हो गया। बताया कि पत्नी के प्रसव के दौरान रिश्तेदार युवती से संबंध हो गए थे। उसने योजना बनाकर सोमवार शाम अमन को बरेली बुलाया और उसके साथ होटल पर खाना खाया।

अमन के दोस्त सचिन व विक्रांत भी कपड़ों की खरीदारी करने बरेली आए थे, उनके परिवार में कोई शादी थी। तब उनके साथ घूमकर सभी ने खरीददारी की। रात करीब साढ़े नौ बजे अमन से कहा कि अब आप लोग घर जाओ, वह संजय नगर में अपने कमरे पर जा रहा है। सचिन और विक्रांत के साथ अमन बाइक से लालपुर मोड़ आया, जहां अमन की बाइक खड़ी थी। वहां से सचिन व विक्रांत अपनी बाइक से चले गए।

सिर में मारी थी गोली
विकास के मुताबिक अमन वहां से अकेला ही घर को निकला तो विकास ने फोन किया। कहा कि उसे किस्त जमा करने के लिए रुपये की जरूरत है, उसे भी घर चलना है। थोड़ा रुक जाओ। विकास अपने दोस्त बदायूं के मोहल्ला शहबाजपुर निवासी अभिषेक श्रीवास्तव के साथ बाइक से वहां आया और अमन की बाइक पर पीछे बैठकर गांव के लिए चल दिया। दोनों महेशपुरा इमामुद्दीन गांव के रास्ते पर पहुंचे तो पीछे बैठे विकास ने अमन के सिर में गोली मार दी। विकास वहां से अभिषेक के साथ संजय नगर में अपने कमरे पर आ गया।

अंतिम संस्कार तक साथ रहा हत्यारा, दुख जताता रहा
विकास पटेल एटीएम पर सुरक्षा गार्ड का काम करता है और किराये पर संजय नगर में रहता है। वहीं अभिषेक बरेली में रहकर एमआर का काम करता है। हत्या के बाद विकास ने अमन के परिवार से पूरी सहानुभूति जताई और अंतिम संस्कार में भी साथ रहा।