बिहार में एक कट्टा जमीन और रुपयों के लिए नवविवाहिता की हत्या, ससुराल वालों ने बालू में किया दफन

Newly married woman murdered for a piece of land and money, in-laws buried her in sand
Newly married woman murdered for a piece of land and money, in-laws buried her in sand
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार के पटना से एक दहेज हत्या का मामला सामने आया है. जहां एक कट्टा जमीन और कुछ रुपयों की खातिर नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं ससुराल वालों ने शव को बालू घाट पर दफना दिया और फरार हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को निकलाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच शुरू की. मृतका की पहचान बिहटा थानाक्षेत्र के श्रीरामपुर गांव निवासी स्व. रमेश राय की पुत्री सोनी कुमारी के रूप में हुई. पुलिस का कहना है मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.

इस घटना के बाद महिला के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. बिहटा पुलिस के साथ एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर सबूत इकट्ठा किए. बताया जा रहा है कि सोनी कुमारी की शादी 2 वर्ष पूर्व हिन्दू रीति रिवाज से बिहटा थाना के लेखन टोला गांव निवासी छोटन राय का पुत्र धीरज कुमार से हुई थी. शुरुआत में तो सबकुछ ठीक ठाक रहा, लेकिन शादी के कुछ ही महीना बाद ससुराल वाले एक कट्ठा जमीन और रुपये की मांग करने लगे. मृतक सोनी कुमारी के इनकार करने पर उसके साथ मारपीट भी की गई.

23 अप्रैल को सोनी के भाई धीरज कुमार को बहन के लापता होने की सूचना मिली. उसने थाने में ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. बहन की हत्या कर शव गायब कर देने की आशंका जताई. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बालू घाट के पास एक महिला का शव दफन किया गया है. पुलिस ने शव को निकाला तो मृतका के परिजनों ने उसकी पहचान सोनी कुमारी के तौर पर की. मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया. इस घटना के बाद ससुराल वाले फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस उन्हें पकड़ने का प्रयास कर रही है.

पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज किया केस

इस मामले पर डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि सोमवार को महिला के भाई ने थाने में आवेदन दिया था. पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. 24 अप्रैल की सुबह पुलिस को सूचना मिली की बिहटा के सुरौंधा बालू घाट के पास एक महिला का शव दफना मिला. मृतका की पहचना सोनी कुमारी के तौर पर हुई है. फरार ससुराल वालों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है.