मुजफ्फरनगर में पुरानी पेंशन बहाली के लिए आंदोलन करेंगे कर्मचारी

Employees will agitate for restoration of old pension in Muzaffarnagar
Employees will agitate for restoration of old pension in Muzaffarnagar
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के पश्चिमांचल के अध्यक्ष जेपी चाहर ने कहा कि संगठन कर्मचारी हित के लिए दृढ़ संकल्प है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार से बातचीत चल रही है। चेतावनी दी कि अगर प्रदेश सरकार जल्द ही मुद्दे पर फैसला नहीं लेती है तो कर्मचारी आंदोलन को बाध्य होंगे।

सोमवार को परिषद का द्विवार्षिक सम्मेलन विकास भवन सभागार में हुआ। प्रांतीय महामंत्री शिवबरन सिंह यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार की राज्य कर्मचारी संघ संयुक्त परिषद के प्रांतीय नेतृत्व से बराबर वार्ता चल रही है। पुरानी पेंशन बहाली, चिकित्सा प्रतिपूर्ति, कैशलेस सुविधा, वेतन विसंगति और डीए के एरियर को लेकर बातचीत चल रही है। प्रदेश सरकार अगर जल्द ही शासनादेश जारी नहीं करती तो प्रदेश में आंदोलन खड़ा किया जाएगा। कर्मचारी एकजुट होकर संघर्ष करेंगे।

सहारनपुर के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार मलिक ने कर्मचारियों की एकजुटता पर जोर दिया। मंत्री सरदार सिंह ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं का तुरंत ही समाधान होना चाहिए। जिलाध्यक्ष रविंद्र नागर ने कहा कि जिले के कर्मचारी प्रांतीय नेतृत्व के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं। मंत्री कुलदीप शर्मा ने कहा कि सरकार अगर पुरानी पेंशन बहाल करती है तो अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा। द्विवार्षिक अधिवेशन में अध्यक्ष पद पर रविंद्र नागर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रजनीश सिंह, मंत्री कुलदीप शर्मा, ऑडिटर आनंद तिवारी को निर्विरोध निर्वाचित किया गया। जेपी चाहर ने पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।
मौके पर राजीव शर्मा, हरीश चंद, पंकज कुमार, अवधेश पुंडीर, फिरोज चंद्रा, हैदर जैदी, सचिन कुमार, जितेंद्र सिंह, सन्नी चौधरी, परविता शर्मा, निर्मला सिंह, मंजू त्यागी, अंजू त्यागी, कर्णपाल शर्मा, मदनपाल, उपेंद्र मौजूद रहे।