मुजफ्फरनगर में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, मच गई भगदड़

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। नगरीय क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशन में अतिक्रमण हटाने की तैयारियों के बावजूद मंगलवार से अभियान पूरी तरह से शुरू नहीं हो पाया है. साप्ताहिक बंद के बाद भी आज केवल एक थाना क्षेत्र में अभियान चलाया गया. जबकि दो थाना क्षेत्रों में इसे शुरू नहीं किया जा सका। इस अभियान के दौरान 10 किलो पॉलीथिन जब्त किया गया, वहीं नगर पालिका द्वारा 3500 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया. अब यह अभियान बुधवार को तीनों थाना क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर शुरू किया जाएगा.

मुज़फ्फरनगर में हादसाः जानसठ में हाईवे पर अनियंत्रित हो खाई में गिरी ट्रेवल बस

बता दें कि जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने शहर से अतिक्रमण हटाने के लिए बड़ा अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह के नेतृत्व में नगर परिषद द्वारा शहर के तीनों थाना क्षेत्रों में टीमें गठित कर पूरी तैयारी कर ली गयी है. मंगलवार से अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए तीन डिप्टी कलेक्टरों को तीनों टीमों के नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया था और सीओ की देखरेख में तीनों स्थानों पर एक साथ अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू करने की तैयारी पूरी की गई थी, लेकिन मंगलवार को यह अभियान मंगलवार से पूरा हो गया. तीनों थानों में निर्धारित समय क्षेत्रों का संचालन नहीं हो सका।

मुजफ्फरनगर में अवैध हथियारों के साथ धरा गया तस्कर

नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह ने कहा कि अतिक्रमण हटाने के अभियान को लेकर नगर निगम को शहर में अंतिम संस्कार करना था, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा के कारण ऐसा नहीं हो सका. . इसलिए मंगलवार को अभियान स्थगित करने का निर्णय लिया गया। आज मंगलवार को शहर में साप्ताहिक अवकाश होने के कारण शहर के सभी बाजार बंद रहे. उन्होंने कहा कि डीएम के निर्देश पर अब बुधवार से शहर के तीनों थाना क्षेत्रों में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा.

मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर पंचायत को लेकर तैयारी तेज, मैदान में पहुंचे भाकियू नेता

वहीं, थाना सिविल लाइन क्षेत्र में पुलिस व नगर पालिका की टीम द्वारा सांकेतिक निष्कासन अभियान चलाया गया. यह अभियान टाउनहाल से मीनाक्षी चौक तक चला। इस दौरान दुकानों के बाहर रेहड़ी-पटरी वालों व रेहड़ी-पटरी वालों को हटाया गया। नगर कर अधीक्षक आरडी पोरवाल ने बताया कि मंगलवार अपराह्न 3 बजे अतिक्रमण अभियान चलाया गया, जिसमें करीब 10 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त कर अस्थायी अतिक्रमण करने वालों से 2500 रुपये और पॉलीथिन से 1000 रुपये का जुर्माना वसूला गया. सख्त निर्देश दिए गए कि भविष्य में अस्थाई अतिक्रमण करने पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा और माल को भी जब्त कर लिया जाएगा।

इस दौरान नगर पालिका के कर निर्धारण अधिकारी अरुण कुमार, कर अधीक्षक आरडी पोरवाल, कर निरीक्षक विजय कुमार, कनिष्ठ अभियंता निर्माण कपिल कुमार, बीसी सोनू मित्तल सहित थाना सिविल लाइन के पुलिस बल मौजूद रहे.