पटना में बड़ी तादाद में नकली नोट बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

Fake notes recovered in large numbers in Patna, two accused arrested
Fake notes recovered in large numbers in Patna, two accused arrested
इस खबर को शेयर करें

पटना: पटना के कृष्णापुरी थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां राजाराम अपार्टमेंट से नकली नोट छापने की मशीन मिली है। दरअसल, कृष्णापुरी थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि आनंदपुरी राजाराम अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर फ्लैट नंबर 1 में विदेशी शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलने के बाद कृष्णापुरी थाने की पुलिस ने छापेमारी करने पहुंची थी। यहां भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ 1 लाख 77 हजार के 500 के नकली नोट, 26 सौ रुपए के 200 का नकली नोट के साथ 146 पेपर आधे बने नकली नोट की भी बरामदगी हुई है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, छापेमारी करने गए थानाध्यक्ष विधान चंद्र ने बताया कि कमरे में छह लोग मौजूद थे। पुलिस को देख खिड़की तोड़ कर भागने लगे। वहां भागने के दौरान एक आरोपी का पैर टूट गया। इस वजह से वह घायल हो गया। जबकि, चार लोग मौके से फरार हो गए, लेकिन दो लोगों को पुलिस दबोच लिया है। वहीं, कमरे की जांच के दौरान नकली नोट के बंडल और नोट बनाने के पेपर समेत भारी मात्रा में शराब की बोतल को बरामद किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उन्होंने स्टूडेंट के नाम पर एक साल पहले किराए पर फ्लैट लिया गया था। इसमें 6 लोग रहा करते थे। पूछताछ में चार अन्य लोगों के नाम का भी खुलासा किया है। गिरफ्तार 23 साल के आरोपी अयूब खान जो कटिहार का रहने वाला है। वहीं, 50 साल का रतन यादव कुमार, जो नवादा का रहने वाला है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इसकी सूचना आर्थिक अपराध इकाई (EOU) को दी गई है। अब आर्थिक अपराध इकाई की टीम पूरे मामले की जांच करेगी।