मुजफ्फरनगर में किसानों ने गिराया बेरिकेड, हालात देख बुलेट पर पहुंचे डीएम और एसएसपी, फिर…

Farmers demolished barricade in Muzaffarnagar, seeing the situation DM and SSP reached Bullet, then along with Tikait...
Farmers demolished barricade in Muzaffarnagar, seeing the situation DM and SSP reached Bullet, then along with Tikait...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में गन्ने के बकाया भुगतान, कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए जा रहे मुकदमे, किसान दिवस, चकबंदी और विद्युत समस्याओं को लेकर भाकियू ने सात घंटे तक एसएसपी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों के बीच पहुंचे डीएम और एसएसपी ने पांच नवंबर तक भैसाना मिल से शत प्रतिशत भुगतान का भरोसा दिया, जिस पर किसान मान गए।

बुलेट पर बैठकर बाकी और नेताओं से वार्ता करने पहुंचे डीएम

सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे से किसान धरना स्थल पर पहुंचने शुरू हो गए थे। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत भी किसानों के बीच पहुंचे।

किसानों के धरने के बीच भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत
किसानों के धरने के बीच भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत

भाकियू के प्रतिनिधिमंडल के साथ लगभग एक घंटे तक लोकवाणी सभागार में डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी संजीव सुमन से बातचीत की। भैसाना शुगर मिल के भुगतान समेत अन्य मुद्दों पर सहमति बन गई। डीएम ने पंचायत में आश्वासन दिया कि भुगतान कराया जाएगा।

किसानों से वार्ता करने पहुंचे एसएसपी
किसानों से वार्ता करने पहुंचे एसएसपी

उधर, भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने पुलिस-प्रशासन पर एकतरफा रवैया अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एक या दो लोगों के कहने से थानों में मुकदमे दर्ज हो रहे हैं, जिन्हें बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बुलेट पर पहुंचे डीएम-एसएसपी

लोकवाणी भवन में किसानों के साथ वार्ता के लिए पहली बार बुलेट मोटरसाइकल पर बैठकर डीएम अरविंद मल्लपा बंगारी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजीव सुमन लोकवाणी भवन में पहुंचे। किसानों ने ट्रैक्टर-ट्रालियों से चारो तरफ से कलेक्ट्रेट को घेर रखा है। इसलिए दोनों वरिष्ठ अधिकारी मोटरसाइकल से पहुंचे।

भाकियू की एसएसपी आफिस में चल रही पंचायत में एडीएम ई नरेन्द्र बहादुर सिंह व एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने किसानों से वार्ता की और एक प्रतिनिधिमंडल से वार्ता करने का अनुरोध किया, जिस पर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत व राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए भेजा।