मुजफ्फरनगर में 31 जुलाई को 10 स्थानों पर चक्का जाम करेंगे किसान

Farmers will jam at 10 places in Muzaffarnagar on July 31
Farmers will jam at 10 places in Muzaffarnagar on July 31
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। किसानों की समस्याओं और किसान आंदोलन की समाप्ति पर केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के हित में किसान संगठनों से किये गये वायदे पूरे नहीं करने तथा एमएसपी पर गारंटी कानून बनाने की मांग को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा घोषित 31 जुलाई के देशव्यापी चक्का जाम आंदोलन को सफल बनाने के लिए भारतीय किसान यूनियन ने भी जनपद में संगठनात्मक स्तर पर रणनीति तय कर ली है। यूनियन के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन के समर्थन का ऐलान करने के बाद आज संगठन की बैठक में जनपद में 10 स्थानों पर चक्का जाम करने की तैयारी को लेकर रूपरेखा बनायी गयी। इसके साथ ही किसानों की समस्याओं को लेकर यूनियन के पदाधिकारियों ने कलैक्ट्रेट पहुंचकर डीएम से वार्ता की और अपनी बात को उनके सामने रखा।

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला कार्यालय महावीर चौक पर संगठन की एक बैठक का आयोजन जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा के नेतृत्व में किया गया। योगेश शर्मा ने बताया कि संगठन की इस बैठक का मुख्य उद्देश्य 31 जुलाई 2022 को संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा घोषित चक्का जाम को लेकर रहा। मोर्चा के इस देशव्यापी आंदोलन के लिए शीर्ष नेतृत्व ने समर्थन का ऐलान किया है। ऐसे में संगठन के द्वारा जनपद में चक्का जाम की मुख्य बिंदुओं की घोषणा की गयी।

जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि 31 जुलाई को जिला मुजफ्फरनगर में कुल 10 मुख्य प्वाइंट चक्का जाम के लिए बनाए गए हैं, इनमें नंबर एनएच-58 पर मेरठ रोड नावला कोठी, शाहपुर ब्लॉक में मंसूरपुर तिराहा, पानीपत खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग पर शामली मुजफ्फरनगर बॉर्डर के गांव लालूखेड़ी चौराहा, चरथावल नहर की पुलिया पर मुजफ्फरनगर-थानाभवन रोड, सहारनपुर मुजफ्फरनगर स्टेट हाईवे पर रोहाना टोल प्लाजा, दिल्ली-देहरकादून नेशनल हाईवे पर फलौदा कट बरला, मोरना में चौधरी चरण सिंह चौक, जानसठ में खतौली तिराहा, बुढ़ाना में बाय वाला चौक बायपास और मेरठ करनाल हाईवे फुगाना पर भाकियू के कार्यकर्ता किसानों के साथ मिलकर चक्का जाम करते हुए धरना देंगे। उन्होंने बताया कि इनके अलावा भारतीय किसान यूनियन द्वारा 31 जुलाई के चक्का जाम प्रदर्शन के लिए और कोई प्वाइंट निर्धारित नहीं किया गया है।

योगेश शर्मा ने बताया कि चक्का जाम आंदोलन की रणनीति बनाने के साथ ही आज मुजफ्फरनगर के पुरकाजी ब्लाक के ग्राम खोजा नगला में करीब डेढ़ सौ साल पुराने गृह निर्माण को लेकर चल रहे विवाद के निपटारे के लिए जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह से उनके कार्यालय कलेक्ट्रेट पहुंचकर वार्ता की गई और जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया है कि कोई भी अन्याय पूर्ण कार्यवाही प्रशासन की तरफ से नहीं की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी चौधरी शक्ति सिंह, चौधरी हवा सिंह, चौधरी मांगेराम त्यागी, सत्येंद्र पुंडीर, सत्यवीर सिंह, विकास चौधरी, कुलदीप त्यागी, संजय त्यागी, राजेंद्र सैनी, संजीव पंवार, अमरजीत तोमर, गुलबहार राव, साजिद कुरैशी, दिनेश सैनी, प्रताप सिंह प्रधान, शरद पंवार, बिट्टू प्रधान, सुमित चौधरी, रवि पाल, डाक्टर चंदेल, जयपाल सिंह, सुभाष धीमान आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।