पाकिस्तान के बिगड़ते हालात पर आया फारूक अब्दुल्ला का बयान, बोले- पड़ोसी होने के नाते…

Farooq Abdullah's statement came on the deteriorating situation of Pakistan, said - being a neighbor...
Farooq Abdullah's statement came on the deteriorating situation of Pakistan, said - being a neighbor...
इस खबर को शेयर करें

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में कई जगह से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इमरान खान को कई जगह चोट लगी है। पड़ोसी मुल्क में बिगड़ रहे हालत को लेकर बयान देते हुए नेशनल कांफ्रेस के चीफ और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री का बयान भी सामने आया है। उन्होने कहा है कि एक पड़ोसी मुल्क होने के नाते हमें पाकिस्तान में बेहतर हालात की उम्मीद करनी चाहिए।

क्या बोले फारूक अब्दुल्ला?
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “अस्थिर पाकिस्तान हमारे लिए खतरनाक है। हमें एक स्थिर पाकिस्तान चाहिए जो उपमहाद्वीप में शांति के लिए जरूरी है… हम उस देश के अच्छे होने की कामना करते हैं, यह हमारा पड़ोसी है और हमें उम्मीद है कि वहां हालत जल्द बेहतर होंगे और लोगों का शांतिपूर्ण तरीके से रह सकेंगे”

आज कोर्ट में होनी है सुनवाई
पीटीआई चीफ इमरान खान की गिरफ्तारी के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं। पीटीआई ने इसे आलोकतांत्रिक बताया है। हालांकि इस मामले में आज दोपहर कोर्ट में सुनवाई हो सकती है।

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से जानकारी सामने आई थी कि इमरान की कोर्ट में पेशी की जा सकती है हालांकि अब साफ कर दिया गया कि इमरान को जहां हिरासत में रखा गया है वहीं से इस मामले की सुनवाई होगी। पाकिस्तान में भी इमरान की गिरफ्तारी पर सेना और कोर्ट दोनों बंटे नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान से समाचार पोर्टल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पहले हाईकोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को अवैध माना था हालांकि बाद में उसे वैध बताया गया। इस्लामाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने कहा था कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख को अवैध रूप से गिरफ्तार किया गया है तो उन्हें रिहा करना होगा।