मध्यप्रदेश में रोंगटे खड़े करने वाली घटना, तीन दिन तक घर में मां-बाप की सड़ती लाश के बीच पड़ा रहा डेढ़ साल का मासूम

Goosebumps incident in Madhya Pradesh, one and a half year old child lying in the house for three days among the rotting dead bodies of parents
Goosebumps incident in Madhya Pradesh, one and a half year old child lying in the house for three days among the rotting dead bodies of parents
इस खबर को शेयर करें

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में डेढ़ साल का बच्चा तीन दिन तक अपने मां-बाप लाशों के साथ बंद घर में पड़ा रहा. भूख-प्यास से बच्चा बेहोश हो चुका था, जिसके कारण पड़ोसियों को उनके रोने की आवाज भी नहीं सुनाई दी. लाश सड़ने लगी तो पड़ोसियों को बदबू आई. पुलिस के पहुंचने पर घर खोल कर देखा तो दंपत्ति की लाशें फांसी के फंदे पर लटकी हुई थीं और मासूम बेहोश पड़ा हुआ था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया. दरअसल, घटना ग्वालियर शहर के उपनगर ग्वालियर थाना क्षेत्र के मद्दी का बाजार इलाके की है. सोनू उर्फ नूर आलम पेशे से हेयर सैलून का काम करता था. पत्नी शबाना और तीन बच्चों के साथ रहता था. ईद के उसके दो बच्चे पास मौजूद अपनी दादी जौहरा बाई के घर गए हुए थे. इधर, सोनू, पत्नी शबाना और डेढ़ साल के बच्चे के साथ अपने घर पर मौजूद था. मंगलवार की शाम को सोनू के घर से पड़ोसियों को सड़ने की बदबू आई. लोगों ने सोनू के घर का दरवाजा खोलने की कोशिश की तो वह खुला नहीं.

छत्तीसगढ़ में पेड़ से लटके मिले दंपति और उनके दो बच्चों के शव
इसके बाद पड़ोसियों ने तुरंत ही सोनू की मां जौहरा बाई और पुलिस को इस बात की जानकरी दी. सूचना मिलते ही परिवार के लोग और पुलिस मौके पर पहुंचे. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद घर का दरवाजा खोला. अंदर का नजारा देखकर लोगों के होश ही उड़ गए.

कमरों में लटकी थीं सड़ती हुई लाशें, बेहोश पड़ा था मासूम
घर के अंदर एक कमरे में सोनू की लाश पंख से बने फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी. लाश सड़ने लगी थी. वहीं, दूसरे कमरे में पत्नी शबाना का शव भी फांसी के फंदे पर लटका हुआ था. लोगों ने देखा कि उनका डेढ़ साल का मासूम बेहोश पड़ा हुआ था. पुलिस ने तत्काल दोनों शव को फंदों से नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए मर्चुरी भेजा. साथ ही मासूम को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

नशा करता था सोनू, बहू को पीटता था
सोनू की मां जौहरा बाई ने बताया कि बेटा सोनू स्मैक और दूसरा सूखा नशा करता था. इस कारण घर में कलह होती थी. नशे की हालत में वह पत्नी और बच्चों के संग बेरहमी से मारपीट भी करता था. वह काम पर भी नहीं जाता था.

दो से तीन दिन पुरानी लाशें
ग्वालियर थाना प्रभारी राजेंद्र परिहार का कहना है कि लाशें दो से तीन दिन पुरानी लग रही हैं. जिस कराण से सड़ना-गलना शुरू हो गईं थी. मासूम भूख-प्यास से बेहोश हो गया था. उसका अस्पताल में इलाज जारी है. केस दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है. युवक नशा करता था ऐसा परिवार और अन्य लोगों का कहना है. मामले में जांच की जा रही है.