हरियाणा पुलिस की बिहार में जमकर पिटाई, किडनैपर समझकर लोगों ने बरसाए लात-घूंसे

Haryana Police beaten fiercely in Bihar, people thought they were kidnappers and pelted them with kicks and punches.
Haryana Police beaten fiercely in Bihar, people thought they were kidnappers and pelted them with kicks and punches.
इस खबर को शेयर करें

पटना। बिहार की राजधानी पटना में धांधली के आरोपित को गिरफ्तार करने एसके पुरी के उत्तरी आनंदपुरी पहुंची हरियाणा पुलिस की पांच सदस्यीय टीम को किडनैपर समझ स्थानीय लोगों ने उनके वाहन पर पथराव कर दिया। टीम के एक पुलिस पदाधिकारी को कब्जे में ले लिया और उनकी पिटाई कर दी। जबकि चार पुलिसकर्मी आरोपित को गिरफ्तार कर वहां निकल गए।

डायल 112 पर सूचना के बाद लोगों में फैली अफवाह
किसी ने डायल 112 को सूचना दी कि युवक का अपहरण कर लिया गया है। लोगों ने एक आरोपित को दबोच लिया है। सूचना मिलते ही पाटलिपुत्र और एसके पुरी थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पता चला कि पकड़ा गया व्यक्ति अपहर्ता नहीं, हरियाणा पुलिस का पदाधिकारी है। जख्मी पुलिस पदाधिकारी को थाने लाया गया। थोड़ी देर बाद हरियाणा पुलिस के अन्य चारों पुलिस पदाधिकारी भी आरोपित सुनील कुमार को लेकर एसके पुरी थाना पहुंच गए। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि शुरू में अपहरण की सूचना मिली थी। बाद में पता चला कि हरियाणा पुलिस एक आरोपित को गिरफ्तार करने आई थी। स्थानीय पुलिस को इस बारे में हरियाणा पुलिस ने किसी प्रकार की सूचना नहीं दी गयी थी।

आर्मी बहाली में धांधली की जांच करने आई थी हरियाणा पुलिस
आर्मी बहाली में धांधली के मामले में नवंबर 2022 में हरियाणा के चरखी दादरी साइबर थाने में केस दर्ज किया गया था। मिलिट्री इंटेलिजेंस और हरियाणा पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपित सुनील कुमार पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसके खिलाफ उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में भी केस दर्ज है। उसकी लोकेशन मिलने पर हरियाणा पुलिस के तीन हेड कांस्टेबल, एक पीएसआई (प्रशिक्षु दारोगा) और एक चालक दो वाहन से शुक्रवार की सुबह पटना पहुंच गए। इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस को नहीं दी गई थी।

परिवार को लगा कि किसी ने उसके बेटे का अपहरण कर लिया
दोपहर में रेकी की और देर शाम सुनील को उसके घर के पास से उठा लिया। आरोपित के स्वजन और स्थानीय लोगों को लगा कि उसका अपहरण कर लिया गया है। इस दौरान पीएसआइ विशाल को लोगों को दबोच लिया था। हाथापाई में वे जख्मी हो गए।