Haryana Weather Today: हरियाणा का मौसम फिर लेगा करवट, आसमान में छाए रहेंगे बादल, बारिश फिर देगी दस्तक

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में पिछले दिनों हुई बारिश से जहां गुलाबी ठंड की शुरुआत हो चुकी है. वहीं अब एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानि शुक्रवार को और कल शनिवार को हरियाणा में बादल छाए रह सकते है. इसके अलावा हल्की बारिश भी हो सकती है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 प्रति किलोमीटर की हो सकती है. वहीं सुबह-शाम होने वाली ठंड की वजह से लोगों ने गर्म कपड़े पहनने शुरू कर दिए है. बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आई है.

आगे ऐसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस उत्तर में लॉन्ग 78 डिग्री के साथ मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक गर्त के रूप दिख रही है. 21 अक्टूबर की रात एक पश्चिम विक्षोभ उत्तरी पश्चिमी भारत पर प्रभाव ड़ालने की कोशिश करेगा. इस प्रभाव 23 अक्टूबर तक दिखाई दे सकता है. इस दौरान बादल छाए रहने के साथ-साथ बूंदाबांदी के भी आसार है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान प्रदेश में औसत वर्षा सामान्य से ऊपर रहने के आसार है. पिछले दिनों भी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हल्की से मध्यम बारिश हुई थी. कुछ इलाकों में ज्यादा बारिश भी रिकॉर्ड की गई थी. यहीं नहीं बारिश के साथ ओलावृष्टि भी देखने को मिली थी.

तापमान में आई गिरावट
इस बार अक्टूबर महीने में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. बारिश के बाद लगातार तापमान में गिरावट देखी जा रही है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आ सकती है.

अभी कहां कितना है तापमान
चंडीगढ़ में अभी 20 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
अंबाला में अभी 18.4 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
हिसार में अभी 23 डिग्री सेल्सियस तापमान है.
करनाल में अभी 19.2 डिग्री सेल्सियस तापमान है.