हरियाणा रोडवेज की चलती बस में लगी आग, बाल-बाल बचे 40-50 सवार

इस खबर को शेयर करें

चरखी दादरी. हरियाणा रोडवेज की सवारियों से भरी चलती बस में शाट-सर्किट के चलते अचानक आग लग गई. दादरी-लौहारू रोड पर गांव खेड़ी बत्तर के समीप बस में आग लगने पर ड्राइवर व कंडक्टर से सवारियों को बस से सकुशल बाहर निकाला. गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया. देखते ही देखते बस आग की लपटों में घिर गई और जलकर खाक हो गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं रोडवेज के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और स्थित की जानकारी ली.

भिवानी डिपो के लोहारू सब डिपो की हरियाणा रोडवेज बस सुबह लोहारू से दिल्ली के लिए रवाना हुई. दादरी-लोहारू रोड पर गांव खेड़ी बत्तर के समीप बस पहुंची तो अचालक इंजन में शार्ट-सर्किट होने के कारण आग लग गई. बस के चालक उमेश व परिचालक धर्मबीर सिंह ने तुरंत बस को साइड में रोकते हुए बस में बैठी सवारियों को सकुशल बाहर निकाल दिया. इसी दौरान पूरी बस धूं-धूंकर जलने लगी. हालांकि, आग को बुझाने का भी प्रयास किया गया, लेकिन आग बेकाबू होने से पूरी जल गई.

क्या बोले ड्राइवर कंडक्टर

बस चालक उमेश और परिचालक धर्मबीर ने बताया कि हादसे के दौरान बस में 45-50 सवारियां बैठी थी. अचानक आग लगने पर तुरंत बस से सभी सवारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. फायर ब्रिगेड को सूचना देने के काफी देर बाद पहुंची और आग पर काबू पाया गया. फायरमैन भागीरथ ने बताया कि सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी. आग को कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया गया. रोडवेज बस में आग लगने की जानकारी पर दादरी डिपो के महाप्रबंधक नवीन शर्मा व भिवानी डिपो के कर्मशाला प्रबंधक इंद्रजीत सांगवान पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली. अधिकारियों ने बताया कि चालक व परिचालक की सूझबुझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. आग से पूरी बस कंडम हो गई है.