पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 42 लाख रुपये की अवैध शराब बरामद, जानें बिहार-हरियाणा कनेक्‍शन

इस खबर को शेयर करें

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही जनपद में पुलिस ने 366 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. इसके साथ पुलिस ने चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. वहीं, बरामद शराब की कीमत 42 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक, यह अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा और चंडीगढ़ से बिहार भेजी जा रही थी. जबकि यह शराब बिहार में महंगे दामों में बेची जानी थी.भदोही पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि भदोही के रास्ते अवैध शराब की बड़ी खेप बिहार भेजी जानी है.

इसके बाद क्राइम ब्रांच और भदोही कोतवाली पुलिस की संयुक्त टीम ने इंदिरा मिल चौराहे के पास एक ट्रक में लदी 366 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. पुलिस ने बताया कि बरामद शराब की कीमत 42 लाख रुपये है. यह शराब हरियाणा से बिहार ले जाकर राज्‍य के विभिन्न क्षेत्रों में बेची जानी थी. वहीं, पुलिस ने जिन चार शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है उनमें से कुलदीप शर्मा और राजन विक्रम दहिया दिल्‍ली के रहने वाले हैं. जबकि राकेश जाट का संबंध हरियाणा से तो चौथा तस्‍कर नरेश राजपूत हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है.

आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताई ये बात
आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि वह हरियाणा और चंडीगढ़ से नकली अंग्रेजी शराब बनाकर बेचने का काम करते हैं. पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी लगी है कि बॉटम अप ब्रांड का लेबल लगाकर यह लोग शराब बेचने का काम करते हैं. जबकि बिहार समेत कई क्षेत्रों में तस्करों के द्वारा शराब की अवैध तरीके से बिक्री की जाती रही है. इस गैंग में और कौन-कौन लोग शामिल हैं, इसको लेकर पुलिस जांच में जुट गई है.