बिहार में शादी की आतिशबाजी से घर में लगी आग, 6 लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम

House caught fire due to fireworks at a wedding in Bihar, 6 people from the girl's side died, mourning spread in the village.
House caught fire due to fireworks at a wedding in Bihar, 6 people from the girl's side died, mourning spread in the village.
इस खबर को शेयर करें

दरभंगा: बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में बड़ा हादसा हो गया है. यहां बारात में आतिशबाजी (fireworks) के कारण एक घर में आग लग गई. इससे एक ही परिवार के छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड (Fire brigade) की टीम मौके पर पहुंची और जायजा लिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार, यह घटना दरभंगा जिले के अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव की है. यहां गांव में शादी समारोह (wedding ceremony) चल रहा था. इस दौरान शादी में लोग आतिशबाजी चला रहे थे. इसी बीच किसी तरह आतिशबाजी की चिंगारी से घर में आग लग गई. देखते ही देखते आग इतनी फैल गई कि उसे बुझाना मुश्किल हो गया.

घर में रखे गैस सिलेंडर तक आग पहुंच गई और कुछ देर बाद सिलेंडर में जोरदार धमाका (cylinder exploded) हो गया. इसके बाद दरवाजे पर रखे डीजल के ड्रम में भी आग लग गई, जिससे मामला और भयावह हो गया. देखते ही देखते पूरे घर में आग की लपटें उठने लगीं.

हर तरफ चीख-पुकार मच गई. लोग जान बचाकर इधर उधर भागने लगे. पूरे घर का सामान जलकर खाक हो गया. इस दौरान आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. दूर तक आग की लपटें नजर आईं. आनन-फानन में लोगों ने सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. इस घटना में एक ही परिवार के छह लोग आग की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई. इस मामले को लेकर DM राजीव रौशन ने कहा कि घटना की जांच के लिए टीम रवाना हो गई है.