ग्रामीणों के कहने पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने किए ये बड़े काम

Haryana's Deputy CM Dushyant Chautala did these big things at the behest of the villagers
Haryana's Deputy CM Dushyant Chautala did these big things at the behest of the villagers
इस खबर को शेयर करें

हिसार: हरियाणा की गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम के पद पर आसीन दुष्यंत चौटाला ने आज चंडीगढ़ में नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) तथा लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की. इस अवसर पर उनके साथ श्रम एवं रोजगार मंत्री अनूप धानक भी मौजूद रहे. बैठक के दौरान डिप्टी सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांवों के पास से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर, जहां पर भी जरुरत है वहां अंडरपास का निर्माण किया जाए.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बैठक के दौरान बताया कि नरवाना में सच्चा खेड़ा और हिसार जिले के गांव सरसौद, बिचपड़ी, बनभौरी, मुकलान व चौधरीवास के ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव से गुजरने वाले नेशनल हाईवे के उस पार खेती या फिर किसी दूसरे कार्यों के उद्देश्य से जाना पड़ता है लेकिन हाइवे पर ट्रैफिक दबाव होने के चलते हर वक्त हादसा होने की आंशका बनी रहती है, जिससे काफी जान- माल का नुकसान हो चुका है.

ऐसे में इन गांवों की डिमांड है कि यहां पर अंडरपास का निर्माण किया जाना चाहिए. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दोनों विभागों के अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए ताकि किसी बड़े हादसे को रोका जा सके.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बैठक के दौरान हिसार के महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास गांव तलवंडी राणा से मिर्जापुर चौक तक निर्माणाधीन बाईपास सड़क का फीडबैक लिया. चौटाला ने अधिकारियों को आदेश दिया कि बाईपास के लिए जिनकी जमीन अधिग्रहित हुई है, उन्हें जल्द से जल्द मुआवजा राशि का भुगतान किया जाए. उन्होंने बताया कि इस बाईपास के निर्माण से NH-52 तथा NH-9 की सीधी कनेक्टिविटी हो जाएगी.

वहीं इसके साथ ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उचाना व जींद शहर के बाईपास निर्माण को लेकर अधिकारियों से चर्चा की. उन्होंने दोनों शहरों के प्रस्तावित प्लान को देखते हुए सुझाव दिया कि जहां पर भी जरूरी हो वहां पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएं ताकि आवागमन के दौरान लोगों को किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त सभी कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने का हरसंभव प्रयास किया जाना चाहिए.