मोदी और शाह की रैलियों से गरमाएगी हरियाणा की राजनीति, BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

Haryana's politics will heat up with Modi and Shah's rallies, BJP releases list of star campaigners
Haryana's politics will heat up with Modi and Shah's rallies, BJP releases list of star campaigners
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा में जोर-शोर से चल रही नामांकन प्रक्रिया के बीच राजनीतिक दल रैलियों के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में भी जुटे हुए हैं। इस कड़ी में बीजेपी ने पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की रैलियों की तैयारी कर ली है। पार्टी के संगठन की तरफ से हाईकमान को भेजी गई इस मांग की पुष्टि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की है। हरियाणा में इन बड़े नेताओं की रैली 10 मई के बाद होंगी।

लोकसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद मोदी दो बार दक्षिण हरियाणा आ चुके हैं। वे रेवाड़ी में एम्स की आधारशिला रखने आए थे, जहां रैली को भी संबोधित किया था। इसके बाद मोदी दिल्ली-गुरुग्राम द्वारका एक्सप्रेसवे का उद्‌घाटन करने गुड़गांव आए थे। यहां भी उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित किया था। बीजेपी ने अब प्रधानमंत्री और गृहमंत्री की रैलियां उत्तरी और मध्य हरियाणा के लिए प्रस्तावित की हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, नरेंद्र मोदी की रैली अंबाला छावनी के गांधी मैदान में करने की योजना पर मंथन चल रहा है। यहां से मोदी अंबाला और कुरूक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इससे पहले के चुनाव में मोदी कुरुक्षेत्र आए थे तो उन्होंने नवीन जिंदल पर निशाना साधा था। अब हालात बदल चुके हैं। जिंदल बीजेपी से चुनाव लड़ रहे हैं, ऐसे में विपक्ष इसे मुद्दा बना रहा है। बीजेपी अंबाला छावनी के अलावा सिरसा और सोनीपत अथवा जींद में भी मोदी की रैलियों पर विचार कर रही है।

10 मई के बाद होंगी बड़े नेताओं की रैलियां
इसी प्रकार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करनाल लोकसभा के राजपूत बाहुल्य क्षेत्रों में रैली करेंगे। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम भी हरियाणा के लिए तय हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम संगठन की ओर से तय किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री 10 मई के बाद हरियाणा दौरे पर आएंगे। रैलियां कहां होंगी और किस नेता को कहां पर बुलाया जाएगा, यह डिटेल भौगौलिक और राजनीतिक स्थिति को देखने के बाद हाईकमान को भेज दी गई है। इसी सप्ताह हाईकमान की स्वीकृति मिलने के बाद रैलियों का आयोजन किया जाएगा।

बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची
पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उत्तरांखड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, स्मृति इरानी, हेमामालिनी, मनजिंदर सिंह सिरसा, भूपेंद्र यादव को मुख्य स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। इस सूची में हरियाणा के कई प्रत्याशियों के अलावा कुलदीप बिश्नोई, अनिल विज, सुनीता दुग्ल समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।