खुद को ‘पैगंबर’ बताता था हैवान, बेटी से की थी ‘शादी’, कुल 20 पत्नियों के खुलासे से दुनिया हैरान

Havan used to call himself 'Prophet', had 'married' his daughter, the world was shocked by the disclosure of total 20 wives
Havan used to call himself 'Prophet', had 'married' his daughter, the world was shocked by the disclosure of total 20 wives
इस खबर को शेयर करें

वॉशिंगटन: अमेरिका के एरिजोना प्रांत में खुद को पैगंबर बताने वाले शख्‍स के 20 महिलाओं से शादी का खुलासा हुआ है। इन पत्नियों में से एक की उम्र तो 9 साल है। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी एफबीआई ने खुलासा किया है कि इन 20 पत्नियों में एक उसकी बेटी भी शामिल है। इस आरोपी का नाम सैमुअल रप्‍पीली बेटेमैन है। सैमुअल बहुविवाह करने वाले मोरमोन्‍स समूह का नेता है। यह फंडामेंटलिस्‍ट चर्च ऑफ जीसस क्राइस्‍ट ऑफ लेटर डे सेंट के नाम से भी जाने जाते हैं।

एफबीआई के मुताबिक साल 2019 में 50 लोगों के इस छोटे से ग्रुप का नियंत्रण अपने हाथ लेने के बाद सैमुअल ने खुद को पैगंबर बताना शुरू कर दिया और खुद अपनी किशोरी बेटी से शादी की इच्‍छा जताई। एजेंसी ने बताया कि सैमुअल ने कम से कम 20 महिलाओं से शादी की है जिसमें से कई तो नाबालिग हैं। ज्‍यादातर लड़कियों की उम्र 15 साल से कम है। इन लड़कियों को चाइल्‍ड सेक्‍स ट्रैफिकिंग के लिए बाध्‍य किया गया। एफबीआई के दस्‍तावेजों से खुलासा हुआ है कि सैमुअल ने अपने तीन पुरुष चेलों से अपने सामने बेटियों से सेक्‍स के लिए कहा।

सैमुअल के ‘पाप’ का यूं हुआ भंडाफोड़
इस जघन्‍य घटना को सैमुअल देखते रहा। इन बेटियों में से एक की उम्र मात्र 12 साल है। सैमुअल ने दावा किया कि इन लड़कियों ने ईश्‍वर के लिए अपने पुण्‍य का त्‍याग किया है। ईश्‍वर इनके शरीर को फिर से ठीक कर देंगे। इस हैवान के बारे में सितंबर में उस समय खुलासा हुआ जब उसे स्‍थानीय पुलिस ने अरेस्‍ट कर‍ लिया। सैमुअल कम उम्र की लड़कियों को एक जगह से दूसरी जगह पर ट्रेलर से भेज रहा था।

दरअसल, इस ट्रेलर में बंद बच्‍चों ने अपनी उंगली को किसी तरह से बाहर निकालकर इशारा किया और पुलिस ने इसे देख लिया। इसके बाद उन्‍हें इस ट्रेलर के अंदर से बाहर निकाला गया। वहीं सैमुअल की एसयूवी गाड़ी में दो महिलाएं और दो लड़कियां मिलीं जिनकी उम्र 15 साल थी। इसके अलावा ट्रेलर से तीन लड़कियां मिलीं। इन सभी की उम्र 11 से 14 साल के बीच है। बच्चियों के साथ हैवानियत करने वाले सैमुअल को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ बच्‍चों के साथ उत्‍पीड़न का केस दर्ज किया गया है। हालांकि बाद में उसे जमानत मिल गई तो वह सबूत नष्‍ट करने लगा। उसे फिर से अरेस्‍ट कर लिया गया। एफबीआई अब इस आरोपी के खिलाफ लगातार छापे मार रही है।