यूपी की राजधानी में दिल दहला देने वाली घटना, बर्थडे पार्टी में दोस्त को बुलाया, फिर…

Heartbreaking incident in UP capital, invited friend to birthday party, then...
Heartbreaking incident in UP capital, invited friend to birthday party, then...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: मड़ियांव इलाके में जन्मदिन की पार्टी के दौरान रंजिश में पांच दोस्तों ने टेंटकर्मी 19 ‌ वर्षीय अवनीश शर्मा की पीट-पीटकर हत्या कर दी। एसीपी अलीगंज ब्रज नारायण सिंह ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर पांचों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों के पास से धारदार हथियार भी बरामद किया।

रात साढ़े 11 बजे घर से बुलाकर ले गया दोस्त
मनकामेश्वर निवासी अवनीश शर्मा पड़ोस के टेंट में काम करता था। मां लक्ष्मी ने बताया कि गुरुवार रात करीब 11:30 बजे आर्ट कालेज के बगल में रहने वाला वायु आया। अपना जन्मदिन होने की बात बोल बेटे अविनाश को बुला कर ले गया। वायु के साथ सत्यम साहनी भी था।

जन्मदिन की पार्टी मड़ियांव की मामा कालोनी स्थित अपना लान में चल रही थी। जहां पुराने विवाद को लेकर अवनीश को वायु, विशाल, सत्यम साहनी, विशाल पांडेय, पीयूष अवस्थी व अन्य ने डंडों से पीट-पीटकर मरणासन्न कर दिया। किसी को शक न हो इसके चलते पार्टी में मौजूद लोगों ने खून से लथपथ हालत में अवनीश को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिवारीजन ने बताया कि चाचा के बेटे प्रीयेश का चार्जर लेकर गया था। जब रात 12 बजे तक वह नहीं लौटा तो प्रियेश ने उसके नंबर पर फोन किया, तो जल्द आने की बात कही। लक्ष्मी ने बताया तब तक सब ठीक था। रात करीब 1:20 बजे पड़ोसी अंश के पास किसी ने काल कर घटना बताई। अंश ने प्रीयेश काे जानकारी दी। तब सभी लोग ट्रामा सेंटर पहुंचे।

रंजिश में की थी हत्या
एसीपी ने बताया कि पकड़े गए पांचो आरोपित मडियांव निवासी अविनाश तिवारी, पीयूष अवस्थी, विशाल पांडेय, आदित्य यादव और दाऊदनर निवासी अमन यादव हैं। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि होली में उन लोगों को विवाद हुआ था। उसी के बाद से आपस में सभी कि रंजिश चल रही थी। पार्टी के दौरान विवाद होते ही घटना को अंजाम दे दिया।

परिवार के खर्च में बटाता था हाथ
डालीगंज निवासी अनिल शर्मा परिवहन विभाग में संविदा पर परिचालक थे। आठ वर्ष पहले उनकी मौत हो गई थी। उनके स्थान पर पत्नी लक्ष्मी शर्मा संविदा पर परिचालक हैं। तीन भाइयों में अविनाश सबसे बड़ा था। उससे छोटे दो भाई यश व स्वतंत्र और तीन बहनें मोनिका, अंशिका व सुष्मिता हैं। सभी अविवाहित हैं। अविनाश 12 का छात्र था और घर के समीप ही तलवार टेंट हाउस पर काम करता था।

जबरन ले गए थे बर्थडे पार्टी में
लक्ष्मी ने बताया कि अवनीश की पड़ोस के युवक से दोस्ती थी, जो नशे का आदी था। उसी युवक की मां ने ही उसे बताया था कि मर्डर होने वाला है। जब वायु बुलाने आया तो अवनीश नहीं जा रहा था, उसे दाेस्त के साथ बाइक पर जबरन घर से ले गया था। लक्ष्मी को आरोप है कि साजिश रचकर हत्या कर दी। मां लक्ष्मी ने बताया करीब एक सप्ताह पहले ही पड़ोस की एक परिचित महिला बोली थी कि मर्डर होने वाला है। तब उसने मजाक समझा। उसकी बात मान लेती तो बेटा जिंदा होता।