मध्यप्रदेश में आज होगी ‘इंडिया’ गठबंधन की बड़ी बैठक, BJP को टक्कर देने के लिए बनेगा खास प्लान

A big meeting of 'India' alliance will be held in Madhya Pradesh today, a special plan will be made to compete with BJP.
A big meeting of 'India' alliance will be held in Madhya Pradesh today, a special plan will be made to compete with BJP.
इस खबर को शेयर करें

India Alliance Meeting In MP: कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को बताया कि विपक्षी गठबंधन इंडिया के सहयोगी दल शनिवार को मध्य प्रदेश में बैठक करेंगे। बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में प्रभावी तौर पर भाजपा का मुकाबला करने की रणनीति बनाई जाएगी। हाल ही में विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज करने वाली भाजपा मध्य प्रदेश में लोक सभा चुनावों में क्लीन स्वीप करने की तैयारी कर रही है। यह दावा भाजपा के नेताओं ने किया है।

पिछले लोक सभा चुनाव में 2019 में बीजेपी मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटें जीती थी। प्रदेश में एकमात्र छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ ने जीती थी। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के मीडिया सलाहकार के के मिश्रा ने बताया कि इंडिया गठबंधन के साझेदारों के मध्यप्रदेश प्रमुखों की एक बैठक यहां कांग्रेस कार्यालय में होगी, जिसमें केंद्र और राज्य में सत्तासीन भाजपा के खिलाफ समूह की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

दो दर्जन से अधिक पार्टियां होंगी शामिल
चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए दो दर्जन से अधिक राजनीतिक दल इंडिया गठबंधन के बैनर तले आए हैं। मिश्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता उन लोगों में शामिल हैं जो भाजपा के खिलाफ विपक्षी गुट की संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए बैठक में शामिल होंगे।

खजुराहो सीट पर सपा लड़ेगी चुनाव
उन्होंने कहा कि समानता दल और एवं इंडिया डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख भी चर्चा में शामिल होंगे। कांग्रेस ने ‘इंडिया’ गठबंधन के साथ समझौते के तहत मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ दी है। वहां भी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन फॉर्म खारिज हो गया है।