राजीव बिंदल के हाथों में हिमाचल BJP की कमान, जयराम ठाकुर की मौजूदगी में ग्रहण किया पदभार

Himachal BJP's command in the hands of Rajeev Bindal, took charge in the presence of Jairam Thakur
Himachal BJP's command in the hands of Rajeev Bindal, took charge in the presence of Jairam Thakur
इस खबर को शेयर करें

शिमला। राजीव बिंदल हिमाचल प्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष बन गए हैं। उन्होंने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में पदभार संभाल लिया। माना जा रहा है कि 2 मई को होने वाला शिमला नगर निगम चुनाव नवनियुक्त अध्यक्ष के लिए एक लिटमस टेस्ट होगा। सुरेश कश्यप की जगह अध्यक्ष बनने वाले राजीव बिंदल ने कहा, “निगम चुनावों के लिए रणनीति को पहले ही अंतिम रूप दे दिया गया है और भाजपा नेता श्रीकांत शर्मा और सुख राम चौधरी अच्छा काम कर रहे हैं। मैं मुझे आवंटित सात निगम वार्डों में काम करूंगा।” पार्टी के लिए अपनी आगे की योजनाओं को साझा करते हुए बिंदल ने कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करेंगे।

‘हम लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं’
उन्होंने कहा, “हम आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तैयार हैं। हम कांग्रेस सरकार की विफलताओं और नकारात्मक दृष्टिकोण को उजागर करने के अलावा, मोदी सरकार और पिछली जयराम सरकार की उपलब्धियों को उजागर करेंगे।”

‘बीजेपी आलाकमान का आभारी हूं’
प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के लिए यहां भाजपा कार्यालय पहुंचने पर बिंदल का ढोल-नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मुझ पर भरोसा जताने और मुझे यह जिम्मेदारी देने के लिए मैं भाजपा आलाकमान का आभारी हूं।” उल्लेखनीय है कि पेशे से डॉक्टर राजीव बिंदल पांच बार के विधायक हैं। उन्होंने 2007 से 2012 तक पूर्व मुख्यमंत्री पीके धूमल के कार्यकाल के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया। वह नवंबर 2022 में हुए पिछले राज्य विधानसभा चुनावों में नाहन विधानसभा क्षेत्र से हार गए थे।