हिसार का जवान जम्मू में शहीद: जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ के वक्त आतंकियों ने सिर में गोली मारी

Hisar's soldier martyred in Jammu: terrorists shot in the head during an encounter in Jammu and Kashmir
Hisar's soldier martyred in Jammu: terrorists shot in the head during an encounter in Jammu and Kashmir
इस खबर को शेयर करें

हिसार: हरियाणा में हिसार के जुगलान गांव के जवान सोनू जांगड़ा जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। 26 मार्च की रात को वे पोस्ट पर तैनात थे और उसी दौरान आतंकवादियों ने हमला कर दिया। हमले में शहीद के सिर पर गोली लगी थी। सोनू जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में तैनात थे। आज सुबह सेना के जवान हवलदार शिव सिंह, सिगनल मेन अमर यादव शहीद का पार्थिव शरीर लेकर गांव में पहुंचे। ग्रामीणों और परिवार के सदस्यों ने भारत माता की जय, शहीद सोनू जांगड़ा अमर रहे के नारे लगाए।

गांव में उनका अंतिम संस्कार किया गया। उनके पार्थिव शरीर को नमन करने के लिए आसपास के क्षेत्रों के लोग, प्रशासनिक अधिकारी और सैन्य अधिकारी और एमएलए जोगीराम सिहाग पहुंचे। राजकीय संस्कार के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया गया। मां ने बेटे की चिता को मुख्यागिन दी।

तिरंगे में लिपटा पहुंचा शहीद
शहीद सोनू जांगड़ा का पार्थिव शरीर जब तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा तो मां का रो- रो कर बुरा हाल हो गया। अपने लाल को देखकर मां भतेरी देवी बार- बार बेसुध हो रही थी। पारिवारिक सदस्यों के विलाप को देखकर हर व्यक्ति की आंखें भर आई।

2016 में हुआ था सेना में भर्ती
शहीद सोनू जांगड़ा 2016 में आर्मी में भर्ती हुआ था। करीब ढाई महीने पहले वह जुगलान गांव में अपने घर पर आया था। पिता की मौत के बाद ननिहाल में ही उसका पालन पोषण हुआ था। क्योंकि उनके मामा के भी संतान नहीं थी। इसलिए मामा ने उसे गोद ले लिया था। वह अपने मामा के पास रहता था और उनकी मां भतेरी देवी भी अपने मायके में रहती थी। सोनू का पालन पोषण गांव में ही हुआ। इसलिए उसका अंतिम संस्कार भी इसी गांव में किया जा रहा है।