मध्यप्रदेश में बारिश से घर गिरा; 3 भाई-बहन समेत चाचा की मौत

House collapsed due to rain in Madhya Pradesh; Uncle's death including 3 siblings
House collapsed due to rain in Madhya Pradesh; Uncle's death including 3 siblings
इस खबर को शेयर करें

इंदौर : मध्यप्रदेश में चार दिन से लगा मानसून का ब्रेक आज खत्म हो सकता है। रविवार शाम रायसेन में 40km प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली और फिर तेज बारिश हुई। चंदन पिपलिया गांव में दीवारों में पानी बैठने से कच्चा घर गिर गया। दबने से 3 भाई-बहनों के साथ उनके चाचा की मौत हो गई। चार बच्चे भी घायल हुए हैं, जिन्हें सिलवानी सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

शिवपुरी में पिछोर थाना इलाके के डबियाकला गांव में बिजली गिरने से कथावाचक की मौत हो गई। 6 से ज्यादा घायल हैं। अलीराजपुर की ग्राम पंचायत दूधलवाट में बिजली गिरने से पेड़ के नीचे खड़े 5 बकरों की मौत हो गई। तेज हवा-पानी में घरों के छप्पर उड़ गए।

अरब सागर में मानसून एक्टिविटी तेज होने से रविवार को प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए और कुछ शहरों में हल्की से तेज बारिश हुई। छिंदवाड़ा में बादल फटने जैसी स्थिति बनी। यहां तेज बहाव में बुलडोजर बहते-बहते बचा। बड़वानी और खरगोन में भी तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर आ गए। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि इंदौर में सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। इंदौर संभाग के अधिकांश इलाकों में बारिश की संभावना है। भोपाल में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। आज से चक्रवातीय घेरा बनने लगेगा। अभी अरब सागर और झारखंड में चक्रवातीय घेरा है।

बारिश से बचने झोपड़ी में गया था परिवार
रायसेन के चंदन पिपलिया गांव में मुन्नालाल अहिरवार की कुटीर स्वीकृत होने के बाद झोपड़ी के बगल में ही मकान बनवाया जा रहा था। इस मकान की दीवार 8 फीट तक ऊंची उठ चुकी थी। छत नहीं डली थी। बारिश से बचने के लिए पिरवार के सभी सदस्य झोपड़ी में ही बैठे हुए थे। गांव के लोगों ने मलबे में से सभी को बाहर निकाला। एंबुलेंस भी पहुंच गई थी, लेकिन अस्पताल लाते-लाते संध्या (8) पुत्री विश्राम अहिरवार, रितिक (5) पुत्र अजमेर अहिरवार, पूर्वी (1) पुत्री मलखान अहिरवार और अखिलेश (30) पुत्र मुन्नालाल अहिरवार की मौत हो गई। रोशनी (17) पुत्री रोकड अहिरवार, रंजना (16) पुत्री मुन्नालाल अहिरवार, उसकी बहनें शिवानी (14) और मानकुंअर (19) घायल हुई हैं।