छत्तीसगढ़ में दोपहर 1 बजे तक 53.09%, महाराष्ट्र में मतदान प्रतिशत कम

Lok Sabha Elections 2024: 53.09% voting percentage in Chhattisgarh till 1 pm, low voting percentage in Maharashtra
Lok Sabha Elections 2024: 53.09% voting percentage in Chhattisgarh till 1 pm, low voting percentage in Maharashtra
इस खबर को शेयर करें

दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक महोत्सव की शुरुआत 19 अप्रैल को हो गई थी। आज इस महोत्सव का दूसरा चरण है। दूसरे चरण में 13 राज्यों के मतदाता 88 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। जिन 88 सीटों पर इस चरण में मतदान हो रहा है, उनमें आधी से अधिक सीटें यानी 52 भाजपा के पास हैं, वहीं कांग्रेस के पास 22 सीटें हैं।

चुनावों को लेकर सुरक्षाबल अलर्ट

मतदान के मद्देनजर चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, जिसकी जानकारी आयोग ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दी. वहीं सुरक्षा के लिहाज से भी इन क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है. छत्तीसगढ़ के बस्तर में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए खास तैयारियां की गई हैं. इसके साथ ही सुरक्षाबलों और मतदान कर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है.

कई दिग्गज नेताओं ने दिया वोट

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले चरण की वोटिंग हो रही है. लोकतंत्र के इस महापर्व को पूरे देश में मनाया जा रहा है. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में भी जोर-शोर से वोटिंग हो रही है. आम लोगों के साथ-साथ प्रदेश में कई खास लोगों ने भी अपने मत का प्रयोग किया. मंडला (Mandala) से बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते ( ने अपना वोट दिया. उन्होंने अपने गृह ग्राम जेवरा में वोट डाला. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भी अपने मत का प्रयोग किया.