हिमाचल के ज्वाली में सवारियों से भरी HRTC बस हादसे का शिकार, 25 लोग…

इस खबर को शेयर करें

ज्वाली  .हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम की बस हादसे का शिकार हुई है. सूबे के कांगड़ा जिले में यह हादसा पेश आय़ा है. सुबह सुबह यह हादसा हुआ है. गाड़ी में 25 लोग सवार थे. गनीमत यह रही कि किसी को चोट नहीं आई है. फिलहाल, पुलिस को घटना की सूचना दी गई है.

जानकारी के अनुसार, कांगड़ा के ज्वाली के भनेई में यह हादसा पेश आय़ा है. सड़क पर बैठे आवारा पशुओं की वजह से यह हादसा हुआ है. चालक ने मुस्तैदी दिखाते हुए पशुओं को बचाने की कोशिश की और इस दौरान बस सड़क किनारे पलट गई. हालांकि, बस की स्पीड ज्यादा नहीं थी. बताया जा रहा है कि देहरा डिपो की यह बस ज्वाली के समीप भनेई में पलटी है. पठानकोट-शिमला रूट पर यह जा रही थी. हादसे के बाद सभी सवारिया सुरक्षित बाहर निकाली गई हैं.

कंडक्टर और ड्राइवर ने बताया कि पशुओं के सड़क पर आने से यह हादसा हुआ है. बस की स्पीड ज्यादा नहीं थी. कंडक्टर ने बताया कि कुल 25 सवारियां बस में थी. किसी को चोट नहीं लगी है. वहीं, कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि ज्वाली में आवारा पशुओं की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां से पशुपालन मंत्री भी हैं. लेकिन समस्या का निपटारा नहीं हो पाया है.

परिवहन मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि कांगडा जिला के भनेई में देहरा डिपो की नई बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली. बस में 25 यात्री सवार थे, सभी सुरक्षित हैं. विभाग की तकनीकी टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही है. परिवहन विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

सोमवार को बस मलबे के साथ गई

मंडी जिले के शिवाबदार के थट्टा में सोमवार को लैंडस्लाइड की चपेट में आई एक बस सड़क से नीचे चली गई थी. यह बस सड़क किनारे पार्क थी और इसमें कोई सवार नहीं था. इससे पहले, मंडी के सुंदरनगर में सड़क धंसने से बस हादसाग्रस्त हो गई थी. इसमें 3 लोगों को मामूली चोटें आई थीं.