मुजफ्फरनगर के खतौली में आज विशाल रक्तदान शिविर, सैंकडों लोग करेंगे रक्तदान

Huge blood donation camp today in Khatauli, Muzaffarnagar, hundreds of people will donate blood
Huge blood donation camp today in Khatauli, Muzaffarnagar, hundreds of people will donate blood
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। जनपद के कस्बा खतौली में स्थित श्री कुंद कुंद जैन इंटर कॉलेज में आज विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

विद्यालय प्रबंध समिति के कार्यवाहक प्रबंधक मुकेश कुमार जैन ने बताया कि स्वर्गीय कामरेड सुरेंद्र कुमार जैन की पुण्यतिथि पर 24 सितंबर को श्री कुंद कुंद जैन पीजी कॉलेज खतौली में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानाचार्य अनुराग जैन ने बताया कि विद्यालय परिवार इस बार दसवां रक्तदान शिविर लगाने जा रहा है। शिविर में आसपास के क्षेत्र के लोगों का पूरा सहयोग मिलता है।

कार्यक्रम संयोजक डॉ अमित कुमार जैन ने रक्तदान के फायदे गिनाते हुए बताया कि एक यूनिट रक्तदान से 3 लोगों की जान बचाई जा सकती है। 18 से 60 वर्ष के बीच का स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। उन्होंने बताया कि संस्था को पिछले वर्षों में जनपद का एक बार में सबसे अधिक यूनिट रक्त देने वाला रक्तदान शिविर लगाने का गौरव प्राप्त है। रक्तदान शिविर का संचालन प्रदेश सरकार द्वारा कोविड को लेकर जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुक्रम में जिला चिकित्सालय की प्रशिक्षित एवं अनुभवी टीम द्वारा किया जा रहा है। इस मौके पर सहसंयोजक अतुल प्रताप सिंह, नीरज जैन, चंदन शर्मा, राजकुमार जैन, अजय जैन, गौरव जैन आदि उपस्थित रहे।