अभी अभीः अंकिता भंडारी हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा, इस हाल में मिली लाश, सदमें में लोग

Just now: Sensational disclosure in Ankita Bhandari murder case, dead body found in this condition, people in shock
Just now: Sensational disclosure in Ankita Bhandari murder case, dead body found in this condition, people in shock
इस खबर को शेयर करें

ऋषिकेश: उत्तराखंड के ऋषिकेश में अंकिता भंडारी हत्याकांड में बड़ा डेवलपमेंट हुआ है। चिला नहर से अंकिता के शव को बरामद कर लिया गया है। 18 सितंबर से अंकिता भंडारी गायब थी। मामला बढ़ने और पुलिस की कार्रवाई शुरू होने के बाद अंकिता की गुमशुदगी मामले में गिरफ्तारियां हुईं। आरोपियों से पूछताछ में उसको चिल्ला नहर में धक्का देने की बात स्वीकार की थी। इसके बाद अंकिता के शव की खोज शुरू हुई। चिला नहर में शव को बरामद किए जाने की पुष्टि हो गई है। पिता ने भी शव की पहचान कर ली है। वहीं, पूरी घटना को लेकर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एसआईटी गठन की घोषणा की है। उन्होंने आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने का भरोसा दिलाया है।

उत्तराखंड की अंकिता भंडारी मर्डर केस में पुलिस ने शुक्रवार (23 सितंबर, 2022) को बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने पूर्व राज्यमंत्री के बेटे पुलकित आर्य सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जब आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जा रही थी। उसी वक्त स्थानीय लोगों ने पुलिस की गाड़ी को रोककर बीजेपी नेता के बेटे की जमकर धुनाई कर दी। इस दौरान काफी भीड़ जमा हो गई।

अंकिता की डेड बॉडी को शनिवार की सुबह चिला नहर से बरामद किया गया। एसडीआरएफ की ओर से डेड बॉडी मिलने की पुष्टि की गई। इसके बाद परिजनों को शव की शिनाख्त करने के लिए बुलाया गया था। पिता ने भी लाश अंकिता का होने की पुष्टि कर दी है। अंकिता मर्डर केस ने पूरे उत्तराखंड में माहौल को गरमा दिया है। अब तक इस मामले में रिसॉर्ट मालिक समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी की गई है। सरकार की ओर से डीआईजी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है। पूरे मामले में जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही गई है। सीएम पुष्कर सिंह धामी के आदेश के बाद मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के रिसॉर्ट पर देर रात बुलडोजर ऐक्शन भी हुआ है।

सात दिनों से लापता था शव
यमकेश्वर स्थित पुलकित आर्य के रिसॉर्ट में अंकिता भंडारी रिसेप्शनिष्ट का कार्य करती थी। 17 सितंबर को उसका झगड़ा पुलकित से हो गया था। इसके बाद दो अन्य साथियों के साथ वह चिला नहर की तरफ गई थी। उसके बाद उसके वापस नहीं लौटने का मामला सामने आया। पूरे मामले को पहले गुमशुदगी साबित करने की कोशिश की गई। पुलिस में मामला जाने के बाद जैसे ही पूरे मामले की जांच शुरू हुई, चीजें सामने आने लगी। रिसॉर्ट मालिक की इस पूरे मामले में संलिप्तता सामने आई। दो अन्य साथियों के साथ अंकिता के रिसॉर्ट से निकलने का मामला सामने आया।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य तमाम सूत्रों को जोड़ा और तीन आरोपियों को हिरासत में लिया। पूछताछ शुरू हुई तो तीनों ने पूरी घटना को उगल दिया। उन्होंने नशे में अंकिता भंडारी को चिला नहर में धकेलने की बात स्वीकार कर ली। इसके बाद लाश को बरामद करने के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। सर्च ऑपरेशन में अब चिला नहर से शव की बरामदगी की गई है।

अंकिता हत्याकांड मामले में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा है कि हत्याकांड में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। सीएम धामी ने कहा कि आज सुबह बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया। इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए डीआईजी पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया गया है। इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए गए हैं। सीएम धामी ने इस घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए साफ किया कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।