बिहार में सीटों के बंटवारे पर I.N.D.I.A. में रार! JDU 17 सीटों पर अड़ी; बोली- हमने मांगी जायज सीटें

I.N.D.I.A. on seat sharing in Bihar. I roar! JDU adamant on 17 seats; She said- We asked for fair seats
I.N.D.I.A. on seat sharing in Bihar. I roar! JDU adamant on 17 seats; She said- We asked for fair seats
इस खबर को शेयर करें

JDU on Lok Sabha Elections 2024 Seat Sharing: लोकसभा चुनाव के लिए I.N.D.I. गठबंधन की बैठक में JDU ने बिहार की 40 सीटों में से 17 सीटों पर दावेदारी की है. इस दावे पर गठबंधन के दूसरे साझेदार ऐतराज जता रहे हैं. अब इस मुद्दे पर जेडीयू की बिहार इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष और प्रदेश के मंत्री अशोक चौधरी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि 17 सीट हमारी ही हैं, इसमें कोई अलग बात नही है. उन्होंने कहा कि गठबंधन में सीट शेयरिंग के लिए सभी पार्टी अपनी- अपनी बात रख रही हैं, सीपीआईएमएल, कांग्रेस, आरजेडी समेत सभी ने अपनी बात रखी है. हमने भी अपना दावा पेश किया है.

‘2015 का हाल भी जान ले बीजेपी’
बीजेपी के बयान कि 2019 में उसकी वजह से जेडीयू को 16 सीटें मिली थी, इस पर मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि बीजेपी को दूसरे का बात याद रहता है लेकिन उन्हें 2015 के बारे में भी बात करनी चाहिए और बताना चाहिए कि उनका 2015 में क्या हाल हुआ था? इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कहा कि यह काम जल्द पूरा हो जाएगा. सीएम नीतीश कुमार इस जिम्मेदारी को देख रहे हैं. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में सीएम नीतीश कुमार जाएंगे कि नहीं, इस सवाल पर मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री सचिवालय के लोग ही इस बारे में जानते होंगे, उन्हें कोई ऑफिशियल जानकारी नही है.

’22 को अयोध्या नहीं जाएंगे तो क्या रामभक्त नहीं’
जब उनसे पूछा गया कि क्या वे 22 जनवरी को अयोध्या जाएंगे तो उन्होंने राम जी का मंत्र पढ़कर सुना दिया. उन्होंने कहा कि अगर वे 22 तारीख को अयोध्या नहीं जाएंगे तो क्या वे श्री राम के भक्त नहीं है. अब जरा गौर से सुनिए की अशोक चौधरी ने किस तरीके से एक बड़ा श्लोक भी सुना दिया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर मंत्री ने कहा कि स्मृति ईरानी से हम लोगों को सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मेरा CR स्मृति ईरानी लिखेंगी क्या. उनका भी CR श्रीराम ऊपर नहीं लिखेंगे.’

‘झारखंड में अब 3 फरवीर को होगी रैली’
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की झारखंड के रामगढ़ में 21 जनवरी को रैली स्थगित क्यों हो गई है, इस सवाल पर अशोक चौधरी ने कहा कि कि जिस स्टेडियम में यह रैली होनी थी. वहां 26 जनवरी के समारोह की वजह से प्रशासन ने अनुमति देने में असमर्थता जाहिर की है. उसके बाद इस रैली को 3 फरवरी को आयोजित करने का फैसला लिया गया है.

‘लोग केके पाठक के काम से बहुत खुश’
जेडीयू कोटे से बिहार के मंत्री बने अशोक चौधरी ने पीएम मोदी के प्रस्तावित बिहार दौरे पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा, इसमें कोई नई बात नहीं है. सभी लोग बिहार आते रहते हैं. पीएम भी आएंगे तो इसमें नया क्या होगा. बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को हटाए जाने के मुद्दे पर अशोक चौधरी ने उनकी पीठ ठोंकी. उन्होंने कहा कि लोग उनके काम से बहुत खुश हैं. वे बेहतरीन अधिकारी हैं. उन्हें दोबारा से शिक्षा विभाग में वापस आना चाहिए.