हाथ में है यह निशान तो होकर रहेगा अपना मकान! जानें किस उम्र में पूरी होती है ये इच्छा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: अमूमन हर इंसान अलीशान मकान की कामना करता है. जिसकी पूर्ति के लिए इंसान ताउम्र जुटा रहता है. हस्तरेखा शास्त्र में हथेली की कुछ रेखाएं इस बात का संकेत देती हैं कि किसी इंसान की जिंदगी में मकान का योग है या नहीं. अगर किसी इंसान की हथेली में ये रेखाएं हैं तो उसे मकाना का सुख अवश्य मिलता है. आइए हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जानते हैं इस बारे में.

मकान सुख को दर्शाती हैं ये रेखाएं और निशान
-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर हाथ का शनि पर्वत पुष्ट है और हृदय रेखा पर त्रिभुज का निशान बना है तो ऐसे लोगों को जीवन में मकान का सुख जरूर मिलता है. साथ ही कई बार ऐसे लोगों को एक से अधिक मकान का भी सुख प्राप्त होता है. इसके अलावा अगर इस त्रिभुज को कोई पतली रेखा काट रही हो तो व्यक्ति का अपना मकान तो बन जाता है, लेकिन उसमें रहने का सुख प्राप्त नहीं होता. हालांकि इसका कारण कुछ भी हो सकता है.

-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर भाग्य रेखा पर कोई स्पष्ट त्रिभुज का निशान बना होता है ऐसे में भी व्यक्ति को मकान का सुख मिलता है. ऐसे लोग अपने मन मुताबिक मकान में रहने का आनंद प्राप्त करते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में इस त्रिभुज को मनी ट्राइएंगल के नाम से जाना जाता है. अगर भाग्य रेखा पतली और धुंधली है और त्रिभुज का निशान है तो जीवन में बहुत संघर्ष करने के बाद मकान का सुख मिलता है.

-अगर हथेली में भाग्यरेखा, मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा से मिलकर त्रिभुज का निशान बनता हो और उसमें काला धब्बा नजर आए तो इसे अच्छा संकेत नहीं माना जाता है. ऐसे लोग अपना मकान बनाने के बाद भी उसका सुख नहीं पाते हैं.

-अगर गुरु पर्वत पर स्पष्ट चतुर्भज चिह्न बना हुआ है तो ऐसे लोगों को भवन का सुख अवश्य मिलता है. हालांकि गुरु पर्वत की स्थिति भी अच्छी होनी चाहिए.

-अगर मंगल पर्वत की ओर से कोई रेखा निकलकर शनि पर्वत की ओर जाए तो जीवन में निश्चित रूप से मकान का सुख मिलता है. साथ ही ऐसे लोगों को 35 वर्ष के बाद ही यह सुख मिलता है. इसके अलावा अगर शनि पर्वत पर दो स्पष्ट खड़ी रेखाएं हैं तो व्यक्ति को भवन सुख मिलेगा, लेकिन ऐसा योग धीरे-धीरे बनता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)