आज से बदल जाएगी इन 6 राशि वालों की किस्‍मत, मिलेगा बेशुमार पैसा और भरपूर प्‍यार!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: प्रेम, सौंदर्य, भौतिक सुख देने वाले शुक्र ग्रह आज यानी कि 31 मार्च 2022, गुरुवार को राशि बदलकर कुंभ राशि में प्रवेश कर गए हैं. कुंभ के स्‍वामी शनि हैं और इसमें शुक्र ग्रह का प्रवेश करना बड़ी घटना है. इस परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों के जातकों पर होगा लेकिन कुछ राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर शुभ है, जबकि कुछ के लिए अशुभ फल देने वाला है. शुक्र ग्रह 27 अप्रैल तक इसी स्थिति में रहेंगे, लिहाजा तब तक कर्क, कन्‍या, धनु के जातकों को बहुत संभलकर रहना चाहिए. वहीं 6 राशि वालों के लिए यह समय खूब सुख-समृद्धि और प्रेम देने वाला रहेगा.

मेष (Aries)
शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों को जमकर लाभ कराएगा. इन लोगों को संपत्ति से लाभ होगा. गाड़ी खरीद सकते हैं. अटके हुए काम बनने लगेंगे.

वृषभ (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय पद-पैसा-प्रतिष्‍ठा सब कुछ बढ़ाने वाला रहेगा. जो लोग विदेश में नौकरी करने या बसने की कोशिशें कर रहे थे, उन्‍हें अब इसमें सफलता मिलेगी. बस, आप काम में जुटे रहिए, आपको एक के बाद एक सफलताएं मिलेंगी.

मिथुन (Gemini)
शुक्र का कुंभ में प्रवेश मिथुन राशि के जातकों को कामों में सफलता दिलाएगा. उन्‍हें मेहनत का पूरा फल मिलेगा. परीक्षा-इंटरव्‍यू में पास होने की पूरी संभावना है.

तुला (Libra)
शुक्र का राशि परिवर्तन आपके लिए सुखदायी साबित होगा. धन लाभ होगा और प्रेम जीवन में बहार आएगी. पार्टनर के साथ रिश्‍ता मजबूत होगा. जो लोग लव मैरिज करना चाहते हैं उनके लिए यह अच्‍छा समय है.

मकर (Capricorn)
शुक्र का कुंभ में प्रवेश मकर राशि के जातकों को धन लाभ कराएगा. जो उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा. भौतिक सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी. कुछ जातकों की शादी तय हो सकती है.

कुंभ (Aquarius)
चूंकि शुक्र का कुंभ राशि में ही प्रवेश हो रहा है इसलिए इसका सबसे ज्‍यादा असर इसी राशि के लोगों पर होगा. शुक्र का गोचर इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहेगा. जॉब हो या नौकरी दोनों में तरक्‍की मिलने के योग बनेंगे. धन लाभ होगा. लव लाइफ भी अच्‍छी रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)