बिहार में MBBS डॉक्टर बनकर झोलाछाप ने मांगा दस लाख दहेज, नहीं मिला पैसा तो रची खौफनाक साजिश

In Bihar, a quack pretending to be an MBBS doctor asked for dowry of ten lakhs, if he did not get the money then he hatched a dreadful conspiracy.
In Bihar, a quack pretending to be an MBBS doctor asked for dowry of ten lakhs, if he did not get the money then he hatched a dreadful conspiracy.
इस खबर को शेयर करें

नवगछिया: बिहार के नवगछिया से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दामाद ने मुंह मांगा दहेज न मिलने से अपने परिवार के साथ खुद के अपहरण की झूठी साजिश रच डाली. इसके बाद अपने पत्नी समेत ससुराल वालों पर झूठा मामला दर्ज करवा दिया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को बरामद कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है.

मामला रंगरा थाना क्षेत्र के जहांगीरपुर वैसी का है. एसडीपीओ ओम प्रकाश ने बताया की 12 अप्रैल को नवगछिया थाना क्षेत्र के नया टोला के रहने वाले विजय कुमार के द्वारा आवेदन दिया गया था कि उसके भाई का अपहरण ससुराल पक्ष द्वारा कर लिया है. उनके भाई दिनेश कुमार गुप्ता की हत्या कर ससुराल वालों ने शव को गंगा नदी में फेंक दिया है.

‘अपहृत दिनेश कुमार गुप्ता पटना से बरामद’

इसके बाद पुलिस ने गंभीरता मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की. वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर डीआईयू नवगछिया की टीम गठित की गई. गठित टीम द्वारा 24 घंटे के अंदर तकनीकी अनुसंधान करते हुए अपहृत दिनेश कुमार गुप्ता को पटना के एग्जीबिशन रोड के पास से बरामद कर लिया गया.

‘MBBS डॉक्टर बताकर की थी शादी’

पूछताछ में घटना के कारण का पता चला की दिनेश कुमार गुप्ता की शादी वर्ष 2023 में जहांगीरपुर वैसी के रहने वाले शैलेश कुमार गुप्ता की बेटी नेहा कुमारी से हुई थी. शादी के वक्त लड़का के परिजनों ने लड़का को एमबीबीएस डॉक्टर बताया था, जब कि वह झोला छाप डॉक्टर था.

‘दहेज में 10 लाख रुपए की और की गई थी मांग’

शादी में लड़का को दहेज स्वरूप आठ लाख रुपया और अन्य साजो सामान दिया गया था. शादी के बाद लड़का और उसके परिजनों ने लड़की पक्ष से 10 लाख रुपया की फिर से मांग की. मगर, दहेज न मिलता देख लड़का और परिजनों ने साजिश रचकर पहले दिनेश कुमार गुप्ता को ससुराल भेज दिया. फिर दिनेश ससुराल से पटना के लिए निकल गया. इसके बाद परिजनों के द्वारा थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी गई.