हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज की आग पहुंची उत्तराखंड, विरोध कर सरकार को दी चेतावनी

इस खबर को शेयर करें

देहरादून: बीते दिवस हरियाणा के करनाल टोल प्लाजा पर पुलिस की बर्बरता और किसानों की मौत मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम खट्टर के खिलाफ नारेबाजी की और पुतला फूंककर आक्रोश जताया। उनका आरोप था कि सरकार के इशारे पर हुए लाठीचार्ज में किसानों की मौत हुई है। आगाह किया कि यदि जल्द ही हरियाणा सरकार ने लाठीचार्ज के आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की,तो उग्र आंदोलन किया जाएंगा।

सोमवार को कांग्रेस महानगरध्यक्ष जगदीश तनेजा सहित कार्यकर्ता सीएम खट्टर के पुतले के साथ विरोध जुलूस निकाला और सिविल लाइन मु ख्य मार्ग पर हरियाणा के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। उनका कहना था कि बीते दिवस हरियाणा के करनाल हाईवे स्थित टोल प्लाजा से शां तिपूर्वक तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों पर जिस प्रकार से सरकार के इशारे पर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया।

उससे साफ हो गया है कि सर कार की सोजी समझी साजिश के तहत पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लाठीचार्ज किया गया। जिसमें दो किसानों की मौत और कई किसा न गंभीर रुप से घायल भी हुए है। उनका आरोप था कि इस बर्बरता लाठीचार्ज से पहले वहीं के एक एसडीएम की वीडियो भी वायर ल हुई थी। जिसमें किसानों के सिर फोडने के आदेश दिए जा रहे थे।

उन्होंने हरियाणा सरकार से मारे गए किसानों को आर्थिक मुआयजा, मृतक के परिवारों को सरकारी नौकरी,लाठीचार्ज के आरोपी अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग की। आगाह किया कि यदि सरकार ने जल्द ही कोई निर्णय नहीं लिया,तो आंदोलन किया जाएंगा। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मीना शर्मा,पूर्व मंडी समिति अध्यक्ष अरुणकुमार पांडेय, मो हन खेड़ा,रंजीत सिंह,मोहन कुमार,प्रदीपक कुमार,विजय जग्गा,राघव सिंह,परवेज कुरैशी,सुशील गाबा आदि मौजूद थे।