मेरठ में भाकियू की महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू, ये प्रमुख मांगें

In Meerut, the process of farmers reaching Bhakiyu's mahapanchayat has started, these are the main demands
In Meerut, the process of farmers reaching Bhakiyu's mahapanchayat has started, these are the main demands
इस खबर को शेयर करें

किसानों की मांगों को लेकर आज मेरठ में भाकियू की महापंचायत हो रही है। महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। किसान नेता महापंचायत मंच से एलान कर रहे हैं कि पुलिस-प्रशासन किसानों के वाहनों को रोकने का काम कर रहा है, जबकि किसान अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से महापंचायत में पहुंच रहे हैं।

किसान नेताओं का कहना है कि पुलिस-प्रशासन को चाहिए कि वह शांतिपूर्ण महापंचायत में पहुंचने वालों को किसी भी कीमत पर न रोका जाए।

चौधरी चरण सिंह पार्क को जहां पूरे पांडाल से ढका गया है तो वहीं भारतीय किसान यूनियन के झंडे लहरा रहे हैं। उधर, प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से कमिश्नरी चौराहा से जुड़ने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग कर दी है।

किसानों की ट्यूबेल पर बिजली के मीटर लगाए जाने और गन्ने का नया मूल्य घोषित करने व गन्ने का बकाया भुगतान किए जाने की मांग को लेकर मेरठ में आज भाकियू की महापंचायत हो रही है।

कमिश्नरी चौराहा स्थित चौधरी चरण सिंह पार्क में भारतीय किसान यूनियन की ओर से आयोजित महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। किसान अपनी ट्रैक्टर-ट्रॉली में गन्ने और भाकियू का झंडा लगाकर कमिश्नरी पहुंच रहे हैं। सभी ट्रैक्टर-ट्रॉली में किसान जिंदाबाद का नारा गूंज रहा है।