छत्तीसगढ़ में 60 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, मचा हड़कंप

इस खबर को शेयर करें

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की टीम ने बड़ी दबिश दी है. स्टील और पावर प्लांट कारोबारी समूहों के करीब 60 से अधिक ठिकानों पर बीते बुधवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी, जहां कार्रवाई अब भी जारी है. आयकर विभाग की यह कार्रवाई इन समूहों के प्लांटों व दफ्तरों के साथ ही घर में भी हुई. इन कंपनियों के डायरेक्टरों के साथ ही समूह के सीए से भी पूछताछ की बात सामने आ रही है.

आयकर विभाग के अफसरों की अलग-अलग टीमों ने बीते बुधवार सुबह 6 बजे रायपुर के वॉलफोर्ट सिटी, फरिश्ता कॉम्प्लेक्स, मारुति फेरो सिलतरा, घनकुन स्टील सिलतरा, एचएसआर रोलर, नूतन इस्पात सहित कई प्रतिष्ठानों, घरों और कार्यालयों में पहुंची. बताया जा रहा है कि आयकर की टीम ने वहां मौजूद लोगों से फोन ले लिए. वहीं किसी को बाहर जाने अथवा बाहर से भीतर जाने से मना कर दिया गया. मौके पर पूरे समय सुरक्षा जवान तैनात रहे.

टीम में शामिल अफसर वहां दस्तावेजों आदि की तलाश कर रहे हैं. बताया जा रहा है इन कारोबारी समूहों के रायगढ़ और कोरबा स्थित ठिकानों पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है. विभाग के स्थानीय सूत्रों का कहना है कि यह कार्रवाई आयकर विभाग की केंद्रीय टीम कर रही है. इसमें संभवत: कोलकाता रीजन के अधिकारी शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक ग्रेविटी स्पंज एंड पावर घाकुन स्टील और मारुति फेरो के रायपुर, रायगढ़ व खरोरा स्थित प्लांटों व आफिस में यह छापामार कार्रवाई की गई. इसमें बड़ी मात्रा में कर चोरी की संभावना जताई जा रही है. विभागीय अधिकारियों द्वारा आवश्यक दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है.