दुनिया के 10 धीमे देशों में आया भारत का नाम, जानिए कौन सा देश है सबसे तेज

India's name came in the world's 10 slowest countries, know which country is the fastest
India's name came in the world's 10 slowest countries, know which country is the fastest
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. ब्रिटिश कार फाइनेंस और लोन कंपनी मनीबार्न ने दुनिया के 10 सबसे धीमे देशों की लिस्ट जारी की है. शोधकर्ताओं ने औसत भीड़ के स्तर, सड़क की गुणवत्ता, यातायात सूचकांक स्कोर, गति सीमा जैसे कई मानकों को आधार पर प्रत्येक देश को 10 अंकों में से एक स्कोर निर्धारित किया है.

49 देशों की सूची में भारत को 10 में से 6.46 के धीमे यातायात स्कोर के साथ दुनिया के 10 वें सबसे धीमे राष्ट्र के रूप में स्थान दिया गया. भारत को 48 प्रतिशत का भीड़ स्तर स्कोर और 7 में से 4.5 का सड़क गुणवत्ता स्कोर दिया. पेरू को 10 में से 8.45 के धीमे यातायात स्कोर के साथ दुनिया के सबसे धीमे देश के रूप में बताया गया. दक्षिण अमेरिकी देश में औसत भीड़ का स्तर 42 प्रतिशत है और सड़क गुणवत्ता स्कोर 7 में से 3.2 है.

रोमानिया और इजराइल सबसे धीमे देश
सूची में अन्य दो सबसे धीमे देशों में रोमानिया और इजराइल शामिल हैं, जिनका ट्रैफ़िक स्कोर क्रमशः 7.83 और 7.35 है. दूसरी ओर संयुक्त राज्य अमेरिका को यातायात के मामले में दुनिया का सबसे तेज देश पाया गया. देश को 10 में से 2.94 का धीमा यातायात स्कोर, 7 में से 5.5 का सड़क गुणवत्ता स्कोर और औसत भीड़ का स्तर सिर्फ 17 प्रतिशत पर दिया गया था.

अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात सबसे तेज
संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और मलेशिया दुनिया के सबसे तेज देशों की सूची में थे. यूएई का धीमा ट्रैफिक स्कोर 2.95 था और 7 में से 6 का सड़क गुणवत्ता स्कोर था. दूसरी ओर, मलेशिया का धीमा ट्रैफिक स्कोर 3.63 था और सड़क गुणवत्ता स्कोर 7 में से 5.3 था.