हरियाणा में पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते इंस्पेक्टर साथी सहित गिरफ्तार, सीबीआई ने किया काबू

Inspector along with his partner arrested for taking bribe of Rs 5 lakh in Haryana, caught by CBI
Inspector along with his partner arrested for taking bribe of Rs 5 lakh in Haryana, caught by CBI
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: सीबीआई की टीम ने मंगलवार देर शाम चंडीगढ़ सेक्टर-23 में स्थित ज्वेलरी शॉप के पास से हरियाणा पुलिस के एक इंस्पेक्टर व उसके एक साथी को पांच लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर ने शिकायतकर्ता से उसके खिलाफ मामले को दबाने के लिए 30 लाख रुपये मांगे थे।

शिकायत के आधार पर सीबीआई ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ प्रीवेंशन आफ करप्शन एक्ट-7 व 8 सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। दोनों आरोपियों को आज सीबीआई कोर्ट में पेश कर डिमांड पर लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक आरोपी इंस्पेक्टर हरियाणा पुलिस में साइबर क्राइम में तैनात है। उसके पास एक शिकायत आई हुई थी। इसी में उसने केस दर्ज नहीं करने को लेकर 30 लाख रुपये की डिमांड की थी। मामला विजिलेंस के पास विचाराधीन था लेकिन कुछ समय पहले ही मामले की जांच सीबीआई को दी गई थी।

लिखित शिकायत के बाद सीबीआई द्वारा आरोपी को पकड़ने के लिए ट्रैप लगाया गया। आरोपी इंस्पेक्टर अपने एक साथी के साथ रिश्वत की पहली किस्त के 5 लाख रुपये लेने के लिए मंगलवार देर शाम चंडीगढ़ सेक्टर 23 स्थित ज्वेलरी शॉप के पास पहुंचा था लेकिन वहां पैसे लेते ही सीबीआई ने दोनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।