हरियाणा में गेहूं की खेत में लगी भीषण आग, फसल बचाने की कोशिश में किसान की मौत

Massive fire breaks out in wheat field in Haryana, farmer dies while trying to save crop
Massive fire breaks out in wheat field in Haryana, farmer dies while trying to save crop
इस खबर को शेयर करें

चरखी दादरी। हरियाणा में चरखी दादरी के सांतौर गांव में मंगलवार दोपहर को गेहूं की फसल में लगी आग बुझाने के दौरान किसान की मौत हो गई। वहीं आग से किसानों की करीब पांच-सात एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। मृतक की पहचान 47 वर्षीय जयप्रकाश के रूप में हुई।

संदिग्ध परिस्थितियों में लगी थी आग
जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को सांतौर गांव में कई किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सूचना मिलते ही सभी किसान मौके पर पहुंचे तथा आग पर काबू पाने का प्रयास किया। बताया जा रहा है कि जब जयप्रकाश अपनी फसल को आग से बचाने का प्रयास कर रहा था तो तेज हवाओं की चपेट में आ गया। करीब एक घंटे के बाद आधा दर्जन किसानों की फसल जलकर राख हो चुकी थी।

अविवाहित था जयप्रकाश
ग्रामीणों ने देखा कि खेत में जयप्रकाश का शव पड़ा है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सदर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया तथा पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया। स्वजनों ने बताया कि जयप्रकाश अविवाहित था। वह तीन भाइयों में सबसे छोटा था। वहीं पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, भाजपा नेत्री बबीता फौगाट ने अस्पताल पहुंचकर स्वजनों को सांत्वना देते हुए प्रशासन से मामले की जांच कर उचित मुआवजा की मांग उठाई है।