IPL 2022: चहल या राशिद, कौन है ज्यादा बेहतर? कैफ ने दिया ये जवाब

इस खबर को शेयर करें

Mohammad Kaif on Chahal and Rashid Khan: युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस सीजन में सबसे ज्यादा सफल गेंदबाज़ रहे हैं. उन्होंने अपनी फिरकी से एक बार फिर टीम इंडिया में वापसी का दावा ठोक दिया है. इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया है कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और राशिद खान (Rashid Khan)में कौन ज्यादा बेहतर गेंदबाज है.

कैफ़ ने बताया कौन है ज्यादा बेहतर
एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में उन्होंने चहल और राशिद में बेहतर गेंदबाज़ को लेकर बात करते हुए उन्होंने कि मेरे लिए चहल नंबर 1 हैं. जिस वजह से ये है कि उनके पास वैरिएशंस हैं. उनकी कुछ बॉल सिर्फ 70 किलोमीटर प्रति घंटे की आसपास ही रहती हैं. उनके पास तेज़ गति की गेंद भी है. वो कभी ऑफ स्टंप के बाहर, तो कभी लेग स्टंप के बाहर गेंदबाजी करते हैं. वो सीधी गेंद पर फेंक लेते हैं. वो पिच का चतुराई से यूज़ करते हैं.

राशिद खान को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि राशिद खान पिच का इतना यूज़ नहीं करते हैं. उनकी सबसे बड़ी ताकत एक्यूरेसी है. वो अपनी बॉल को ऑफ स्टंप्स के पास में रखते हैं और स्टंप-टू-स्टंप गेंदबाजी करना पसंद करते हैं. वहीं, चहल चालक ज्यादा है. उनके पास राशिद से ज्यादा वैरिएशंस हैं, जो उन्हें राशिद से अलग करती है.

कुछ ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन
अगर आईपीएल में इस सीजन में दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो चहल आगे दिखाई देते हैं. उन्होंने इस सीजन में 14 मैचों में 7.67 की इकॉनमी रेट से 26 विकेट हासिल किये है. इसके अलावा राशिद खान ने 15 मैचों में 6.73 की इकॉनमी से 18 विकेट चटकाएं है.