IPL 2024: जीत के जश्न के बीच हार्दिक पांड्या के लिए आई बुरी खबर, BCCI ने अचानक सुना दी बड़ी सजा

IPL 2024: Amidst the celebration of victory, bad news came for Hardik Pandya, BCCI suddenly gave a big punishment.
IPL 2024: Amidst the celebration of victory, bad news came for Hardik Pandya, BCCI suddenly gave a big punishment.
इस खबर को शेयर करें

IPL 2024, PBKS vs MI: मुंबई इंडियंस (MI) ने गुरुवार को खेले गए रोमांचक IPL मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 रन से हरा दिया. मुंबई इंडियंस की टीम इस जीत के साथ ही प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर आ गई है. IPL 2024 में अभी तक मुंबई इंडियंस ने 7 में से 3 मुकाबले जीते हैं, जबकि 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई इंडियंस के फिलहाल तीन मैचों में जीत के बाद 6 अंक हो गए हैं. पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ जीत के जश्न के बीच मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए अचानक एक बुरी खबर सामने आ गई है.

हार्दिक पांड्या के लिए आई बुरी खबर

हार्दिक पांड्या को अपनी एक गलती की वजह से 12 लाख रुपये का नुकसान झेलना पड़ा है. दरअसल, मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या पर आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. IPL 2024 सीजन में हार्दिक पांड्या का यह पहला अपराध था. हार्दिक पांड्या को स्लो ओवर रेट का दोषी पाए जाने के बाद BCCI ने ये बड़ी सजा सुनाई है. मुंबई इंडियंस (MI) की टीम तय समय के अंदर अपने 20 ओवर पूरा करने में नाकाम रही थी.

BCCI ने अचानक सुना दी बड़ी सजा

मुंबई इंडियंस (MI) टीम की सजा अकेले हार्दिक पांड्या को भुगतनी पड़ी है. आईपीएल ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि स्लो ओवर रेट के लिए मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान हार्दिक पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है. चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत उनकी टीम का IPL 2024 सीजन में पहला अपराध था, उसके लिए हार्दिक पांड्या पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया गया है. बता दें कि स्लो ओवर रेट के कारण मुंबई इंडियंस (MI) की टीम को 19वें और 20वें ओवर में एक एक्स्ट्रा फील्डर 30 गज के घेरे में रखना पड़ा था.

हार्दिक पांड्या को अगली बार रहना होगा सावधान

अगर हार्दिक पांड्या एक बार फिर से स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाते हैं तो उन पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और इम्पैक्ट प्लेयर सहित मुंबई इंडियंस (MI) टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों पर 6-6 लाख रुपये या मैच फीस का 25% (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया जाएगा. नियमों के मुताबिक एक आईपीएल सीजन में तीसरी बार स्लो ओवर रेट के लिए दोषी पाए जाने पर कप्तान पर 30 लाख रुपए जुर्माने के अलावा एक आईपीएल मैच का बैन लगाया जाएगा. वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर समेत दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन के अन्य खिलाड़ियों पर 12-12 लाख रुपए या मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया जाएगा.