शुक्रवार को की गई ये गलती जीवनभर के लिए बना देगी गरीब, तुरंत घर छोड़कर चली जाएंगी ‘धन की देवी’

This mistake made on Friday will make you poor for life, the 'goddess of wealth' will leave the house immediately.
This mistake made on Friday will make you poor for life, the 'goddess of wealth' will leave the house immediately.
इस खबर को शेयर करें

Shukrawar Niyam: सनातन धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन ज्योतिष उपाय, विधि विधान से पूजा और धन की देवी की उपासना करने से भक्तों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. वहीं, ज्योतिष के अनुसार शुक्रवार के दिन कुछ कार्यों को करने की मनाही है. अगर भूल से भी इन उपायों को कर लिया जाए, तो मां लक्ष्मी रुष्ट होकर घर से चली जाती हैं. साधक को मां लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को जीवन में आर्थित तंगी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में जानते हैं शुक्रवार के दिन भूलकर भी किन गलतियों को न करें.

शुक्रवार के दिन न करें ये गलतियां

– शुक्रवार के दिन मांसाहार का सेवन भूल से भी नहीं करना चाहिए. इतना ही नहीं, इस दिन मदिरा आदि से भी परहेज करें. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन किसी से बातचीत के दौरान अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना भी आपकी तिजोरी खाली कर सकता है. ऐसी मान्यता है कि अगर कोई इंसान इस दिन लड़ाई-झगड़ा या गाली-गलौच करता है, तो मां लक्ष्मी उससे रुष्ट हो जाती हैं.

– शुक्रवार के दिन दान करना शुभ माना जाता है. लेकिन शास्त्रों के अनुसार इस दिन कुछ चीजों का दान करने से व्यक्ति के बचना चाहिए. इस दिन भूल से भी चांदी और चीनी का दान न करें. ऐसा माना जाता है कि शुक्रवार के दिन इन चीजों का दान करने से शुक्र ग्रह कमजोर हो जाता है. इससे व्यक्ति को जीवन में भौतिक सुखों का सामना करना पड़ता है.

– इस दिन किसी को पैसों का लेन-देन न करें. शुक्रवार के दिन किसी भी व्यक्ति से पैसे लेना या फिर किसी भी व्यक्ति को पैसे देना अशुभ माना गया है. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं.

– शुक्रवार के दिन पूजा और रसोई घर से संबंधित चीजों को भूलकर भी नहीं खरीदना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे घर में धन की बरकत नहीं होती.

– इस दिन भूल से भी गंदे वस्त्र धारण नहीं करें. ऐसा कहा जाता है कि गंदे और फटे हुए वस्त्र घारण करने से राहु कमजोर हो जाता है.