गंभीर चोट के कारण Ivana Trump की मौत, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने की पुष्टि

Ivana Trump dies due to serious injury, confirmed by Chief Medical Officer
Ivana Trump dies due to serious injury, confirmed by Chief Medical Officer
इस खबर को शेयर करें

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क के चीफ मेडिकल एग्जामिनर ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप की मौत, एक दुर्घटना में उनके धड़ में गंभीर चोट लगने की वजह से हुई. मेडिकल एग्जामिनर के बयान में मौत किन परिस्थितियों में हुई, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या 73 वर्षीय इवाना ट्रंप की मौत उनके मैनहट्टन स्थित घर की सीढ़ियों से गिरकर हुई है.

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को ईमेल के जरिए न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि अधिकारियों ने अपर ईस्ट साइड में इवाना ट्रंप के पते पर एक कॉल का जवाब दिया, और मौके पर पहुंचने पर उन्हें बेहोश पाया. इवाना के शरीर में किसी तरह की हरकत भी नहीं हो रही थी. उन्हें घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया था. पुलिस अधिकारी के बयान में कहा गया है कि इस मौत के पीछे किसी तरह की आपराधिकता प्रतीत नहीं होती है.

ट्रंप ने इवाना की मौत के बारे में बताया
डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अपनी पहली पत्नी की इवाना की मृत्यु की घोषणा करते हुए उन्हें ‘अद्भुत, सुंदर और अद्भुत महिला’ बताया, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जीवन व्यतीत किया. पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हमारे तीनों बच्चे डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक, इवाना के लिए ‘गर्व और खुशी’ की वज​ह थे. इवाना ट्रंप एक मॉडल थीं, जो कम्युनिस्ट शासन वाले पूर्व चेकोस्लोवाकिया में पली-बढ़ी थीं. उन्होंने 1977 में डोनाल्ड ट्रंप से शादी की थी, जो उस समय एक नवोदित रियल एस्टेट डेवलपर हुआ करते थे.

इवाना और डोनाल्ड ट्रंप का पहला बच्चा, डोनाल्ड जूनियर उनकी शादी वाले वर्ष के अंत में पैदा हुए. इवांका का जन्म 1981 में हुआ और एरिक ने 1984 में जन्म​ लिया था. डोनाल्ड और इवाना ट्रंप 80 के दशक के दौरान, न्यूयॉर्क के सबसे हाई-प्रोफाइल जोड़ों में से एक थे, उनकी असाधारण जीवनशैली उस दशक में चर्चा का विषय थी. डोनाल्ड ट्रंप की बिजनेस में तरक्की के साथ ही, दोनों का सेलिब्रिटी स्टेटस भी बढ़ा. इवाना ट्रंप ने अपने पति के व्यवसाय को सफल बनाने में कई महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाईं.

इवाना ने अपने जीवन में 4 शादियां की थीं
उनका अलग होना भी काफी चर्चित रहा. डोनाल्ड ट्रंप का अभिनेत्री मार्ला मेपल्स के साथ अफेयर होने के कारण उनकी पत्नी इवाना अलग हुईं. डोनाल्ड ट्रंप और इवाना ट्रंप ने 90 के दशक की शुरुआत में तलाक ले लिया. डोनाल्ड ट्रंप ने 1993 में अभिनेत्री मार्ला मेपल्स से शादी कर ली. इन दोनों की एक बेटी, टिफैनी हैं. मेपल्स और ट्रंप ने साल 1999 में तलाक ले लिया. इवाना ट्रंप ने अपने खुद के एक सफल व्यावसायिक करियर का आनंद लिया. कपड़े, गहने और सौंदर्य उत्पादों का ब्रैंड लॉन्च किया और कई किताबें लिखीं. इवाना ने अपने जीवन में चार शादियां की थीं. एक बार डोनाल्ड ट्रंप से शादी से पहले और दो बार उनसे अलग होने के बाद.