मुजफ्फरनगर में दहाडे जयंत चौधरी, कानून वापसी पर पीएम मोदी को सुना दी ऐसी-ऐसी कि…देंखे वीडियो

jayant-chaudhary-roared-in-muzaffarnagars-charthaval-rally-listened-to-pm-modi-on-the-return-of-the-law-such-a-thing-watch-video
jayant-chaudhary-roared-in-muzaffarnagars-charthaval-rally-listened-to-pm-modi-on-the-return-of-the-law-such-a-thing-watch-video
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। रालोद (RLD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने शनिवार को मुजफ्फरनगर जनपद के बघरा (Baghra) में परिवर्तन संदेश रैली (Parivartan Sandesh rally) को संबोधित किया। रैली को संबोधित करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि किसानों की लड़ाई जारी रहेगी, दिल्ली के बॉर्डर पर बैठक में किसान जो भी फैसला लेंगे, लोकदल उसके साथ रहेगा। भाजपा की अहंकारी सरकार किसानों के सामने झुक गई है। जयंत ने कहा कि किसानों को पूरा दबाव बनाकर रखना है। अपने हक के लिए हर व्यक्ति को आंदोलन जीवी बनना पड़ेगा।

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी शनिवार को मुजफ्फरनगर पहुंचे। यहां चरथावल विधानसभा क्षेत्र के गांव बघरा स्थित स्वामी कल्याण देव इंटर कालेज मैदान में परिवर्तन संदेश रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कृषि कानून वापस लेते हुए प्रधानमंत्री ने माफी मांग ली। देश मे ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी प्रधानमंत्री को उसकी गलती पर माफी मांगने पर मजबूर होना पड़ा। भले ही प्रधानमंत्री ने माफी मांग ली हो, लेकिन किसान अपनी लड़ाई जारी रखें। जाे किसानों को आंदोलनजीवी कह रहे थे। उन्हें आज खुद आंदोलनजीवी बनना पड़ रहा। कृषि कानूनों के विरोध में हिंदु-मुस्लिमों ने एक होकर आंदोलन किया और प्रधानमंत्री को उनकी गलती पर माफी मांगने पर मजबूर होना पड़ा।

अजित सिंह भी चाहते थे कि किसानों की जीत हो

उन्होंने कहा कि अजित सिंह भी चाहते थे कि किसान अपने आंदोलन में जीते। आज किसान जीत गया। ये संदेश ऊपर तक जरूर पहुंच गया होगा। जो लोग गांव में घुसते भी नहीं थे, आज वे भी समझाने का प्रयास कर रहे हैं। उनके लोग बहुत जल्द माफ कर देते हैं, लेकिन इस बार उन्हे जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। कहा कि उन्होंने लाठियां खाई। अब लखनऊ के रास्ते चल पड़ेंगे और रुकेंगे नहीं। उम्मीद है जो फैसला दिल्ली से होगा सभी कार्यकर्ता उसका सम्मान करेंगे।

किसान बेहतर समझता है अपना नफा-नुकसान

जयंत चौधरी ने इशारों में कहा कि किसान समझदार है। अपने नफे-नुकसान को बेहतर तरीके से समझता है। वह जानता है कि जब एक झोंपड़ी में रहकर पढने वाले चौधरी चरण सिंह प्रधानमंत्री मंत्री बन सकते हैं, तो क्या नहीं हो सकता।

अर्थव्यवस्था खराब, बिजली बिल होंगे माफ

उन्होंने सीएम योगी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था नरक में चली गई। खजाना खाली हो गया। सरकार केवल होर्डिंग लगाने में पैसा लुटा रही है। बिजली का बिल बढ गया। हरियाणा सरकार से तुलना करते हुए कहा कि योगी से बेहतर तो वहां के सीएम खट्‌टर हैं। कहा कि तय कर लिया गया है कि उनकी पार्टी की सरकार बनते ही पिछले बिजली बिल माफ किये जाएंगे। उन्होंने गन्ना किसानों को विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार में यदि 14 दिनों में भुगतान दिया जाएगा।

कहां गया एक करोड़ को नौकरी देने का वादा

रालोद मुखिया ने सवाल उठाया कि प्रदेश में हर साल एक करोड़ नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया गया था। लेकिन यह वादा किसी को याद नहीं रहा। उन्होंने कहा कि बाबा ने केवल कैराना में जिन्ना की बात। लेकिन वह हमेशा किसानों के गन्ने की बात करते हैं। यदि पांच साल में प्रदेश के तीन प्रतिशत नौजवानों को भी नौकरी न मिले तो राजनीति का कोई फायदा नहीं। जो गांव में घुसते नहीं थे आज वे भी किसी तरह से समझाने का प्रयास कर रहे हैं।