सिर्फ इस एक चीज को घर के मेन गेट पर लटकाने से होता है ऐसा चमत्कार, खिंची चली आती हैं मां लक्ष्मी

Just by hanging this one thing on the main gate of the house, such a miracle happens, Goddess Lakshmi gets attracted to it.
Just by hanging this one thing on the main gate of the house, such a miracle happens, Goddess Lakshmi gets attracted to it.
इस खबर को शेयर करें

Hanging roots of Tulsi: हिंदू धर्म में कई ऐसे पौधे हैं जिन्हें घर में रखना शुभ माना जाता है. उन्हीं में से एक पौधा है तुलसी. तुलसी के पौधे को हिंदू मान्यताओं के अनुसार सबसे पवित्र पौधों में से एक माना जाता है. इस पौधे के बिना कोई भी पूजा पूरी नहीं मानी जाती. तुलसी के पौधे में एक नहीं बल्कि दो भगवानों का वास माना जाता है. यही वजह है कि तुलसी को घर के मेन गेट पर अगर व्यक्ति इसे लटकाता है तो सीधे तौर पर मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए आइए विस्तार में जानते हैं कि तुलसी को कैसे घर के मेन गेट पर लटकाया जाए और इसके लटकाने के क्या क्या लाभ हैं!

तुलसी में दो भगवानों का वास

तुलसी के पौधे में लोगों की कई आस्था जुड़ी हुई है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में भगवान विष्णु का वास होता है. वहीं तुलसी के जड़ में भगवान शालीग्राम का वास माना जाता है.

ऐसे दीपक को जलाना होता है शुभ

हिंदू धर्म में यदि व्यक्ति के घर में तुलसी का पौधा है तो उसे सुबह शाम दीपक दिखाना चाहिए. बता दें कि शाम के समय तुलसी में दीपक दिखाना शुभ मानते हैं. ध्यान रखने की बात है कि यदि शाम के समय घी का दीपक तुलसी में दिखाया जाए तो इससे किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी दूर तो होती ही है साथ ही मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

तुलसी की जड़ को लगाना होता है शुभ

हिंदू मान्यताओं के अनुसार यदी घर के मेन गेट पर तुलसी के जड़ को लटकाया जाए तो वहां पर हमेशा ही धन की देवी मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. यही वजह है कि व्यक्ति को किसी भी प्रकार की आर्थिक परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता. इसलिए आज ही तुलसी के जड़ को घर के मेन गेट पर लटकाएं ताकि मां लक्ष्मी की कृपा घर के सभी सदस्यों पर बनी रहे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)